मोहन मरकाम का घूस लेते वीडियो बनाकर किसान ने सोशल मीडिया पर किया वायरल, मचा हड़कंप; जाने क्या है इस वीडियो की सच्चाई…

जांजगीर-चांपा. हसौद क्षेत्र के पटवारी मोहन मरकाम द्वारा भनेतरा गांव के किसान से जमीन के नामांतरण के नाम पर घूस मांगते हुए का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है. वीडियो में पटवारी बार-बार किसान से कह रहा है की नामांतरण करने के बदले कुछ खर्चा पानी देना होगा. जिसका वीडियो किसान द्वारा बनाया गया है. ऐसा बताया जा रहा है.

इस वीडियो की पुष्टि फटाफट न्यूज़ नहीं करता, लेकिन पटवारी द्वारा पैसे लेते वीडियो साफ दिखाई दे रहा है. वहीं किसान लगातार काम करने को लेकर पटवारी से गिड़गिड़ाने की आवाज सुनाई दे रहा है. किसान कह रहा है किसी तरह मेरे जमीन स्थानांतरण कर पर्ची दे. किसान द्वारा बताया जा रहा है कि स्थानांतरण पर्ची देने के नाम पर पटवारी रोज नई तारीख देकर लौटा दे रहा है. पटवारी द्वारा किसान से पैसे की मांग की जा रही है. यह वीडियो इन दिनों खूब चर्चा में है. हालांकि इस वीडियो में कितनी सच्चाई है यह जांच के बाद सामने आएगा.

पटवारी द्वारा किसानों से काम के बदले घूस लेने की यह बात कोई नया नहीं है. कई ऐसे मामले सामने आए हैं, जिसमें देखा गया है कि किसानों से जमीन नामांतरण या किसी और अन्य काम के लिए पटवारियों द्वारा पैसे की मांग की जाती है. इसकी शिकायत भी लगातार सामने आते रहती है. वही पुष्टि होने पर पटवारी के खिलाफ कार्यवाही भी देखने को मिली है.