सुबह-सुबह हादसा: 20 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, 2 लोगों की मौत; 15 घायल

मुंबई. मुंबई के ताड़देव स्थित एक बहुमंजिला इमारज में शनिवार सुबह आग लग गई. खबर है कि हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, 3 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. फिलहाल, 15 घायलों का इलाज जारी है. बताया जा रहा है यह लेवल 4 यानि भीषण आग है. घटना की सूचना मिलते ही आग पर काबू पाने लिए दमकल की 24 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं. इसके अलावा 5 एंबुलेंस भी मौके पर हैं. दमकल कर्मी लगातार आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं.

खबर है कि ताड़देव इलाके में भाटिया अस्पताल के पास स्थित कमला सोसाइटी नाम की 20 मंजिला इमारत में आग अल सुबह 7:30 बजे लगी. भीषण आग की चपेट में आई इमारत से अब तक 19 लोगों को बचाया गया है. 4 लोगों को नायर अस्पताल ले जाया गया था, जहां दो को मृत घोषित कर दिया गया. भाटिया अस्पताल में भर्ती 15 में से 3 की हालत बेहद गंभीर है. वहीं, अन्य 12 लोगों को सामान्य वॉर्ड में रखा गया है. बिल्डिंग में ही रहने वाले एक परिवार ने जानकारी दी है कि 19 वे फ्लोर पर लगी आग का अंदाजा तब हुआ, जब उन्होंने डाक्ट खोला. परिवार ने बताया कि डाक्ट बुरी तरह तब रहा था और उसे खोलने के बाद ही शॉर्ट सर्किट और धमाके होने लगे.

तीन महीने पहले ही हुआ था बड़ा हादसा
बीते साल अक्टूबर में मुंबई के करी रोड स्थित एक बहुमंजिला इमारत में आग लग गई थी, जिसमें एक सुरक्षा गार्ड की गिरकर मौत हो गई थी. भाषा में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, महानगर में 61 मंजिला एक आवासीय इमारत की 19वीं मंजिल पर आग लगने के बाद एक फ्लैट से एक सुरक्षा गार्ड नीचे गिर गया जिससे उसकी मौत हो गई. अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. सोशल मीडिया पर इस घटना का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें व्यक्ति को गिरने से पहले बालकनी से लटका हुआ देखा जा सकता है.

इस बीच, अग्निशमन दल ने इमारत में फंसे 16 लोगों को बचाया है. अग्निशमन विभाग के अधिकारी ने बताया कि आग 19वीं मंजिल से 20वीं मंजिल तक पहुंच गई थी और करीब पांच घंटे की कोशिश के बाद इसपर काबू पाया जा सका. आग बुझाने के लिए दमकल की 16 गाड़ियों, पानी के नौ टैंकर और दो सीढ़ियों का इस्तेमाल किया गया.