CRPF जवान ने छुट्टी विवाद में कंपनी कमांडर और ASI की गोली मारकर की हत्या… फ़िर खुद को मारी गोली.. एक हफ्ते में जवानों में भिडंत की तीसरी वारदात

बोकारो. झारखंड के बोकारो जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र चतरोचट्टी थाना के कुर्कनालो स्थित अस्थायी CRPF कैंप में 01 जवान ने 03 लोगों को गोली मार दी. इसके बाद आरोपी जवान ने खुद को भी गोली मार ली. फायरिंग में CRPF 226 बटालियन के कंपनी कमांडर साहूल हरसन और ASI पी भुईंया की मौत हो गई. जबकि आरोपी समेत 02 लोग जख्मी हुए हैं. दोनों घायलों को बेहतर इलाज के लिए देर रात गोमिया से हेलिकॉप्टर के जरिए रांची मेडिकल कॉलेज भेजा गया है.

सूत्रों के मुताबिक सोमवार देर रात सीआरपीएफ के जवान दीपेंद्र यादव द्वारा कैंप में गोलीबारी की गयी. घटना की सूचना पाकर सीआरपीएफ के अधिकारी, पुलिस अधीक्षक (एसपी) पी मुरुगुन, एएसपी अभियान समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच में जुट गए. पुलिस अधीक्षक के मुताबिक, फायरिंग करने वाले जवान दीपेंद्र यादव का छुट्टी को लेकर विवाद हुआ था. इसलिए गुस्से में आकर उसने गोली चला दी जो कंपनी कमांडर साहुल हरसन और ASI पी भुईंया को लग गई और दोनों की मौके पर मौत हो गई. मृतक कंपनी कमांडर हरसन केरल के रहने वाले थे.

बता दें​ कि सोमवार को ही रांची में छत्‍तीसगढ़ आर्म्ड फोर्सेज के एक जवान ने छुट्टी के विवाद में अपने एक अफसर पर अंधाधुंध फायरिंग कर उसकी जान ले ली. बाद में जवान ने खुद भी गोली मारकर आत्‍महत्‍या कर ली थी. इसके अलावा पिछले हफ्ते छत्तीसगढ़ में भी आईटीबीपी के जवान ने 4 साथियों को मार कर आत्महत्या कर ली थी.