स्कूलों में धूमधाम से मनाया गया बाल दिवस.. बच्चो ने दी रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति!

अम्बिकापुर..(सीतापुर/अनिल उपाध्याय).. देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू के जन्मदिन के अवसर पर डीएव्ही मुख्यमंत्री पब्लिक स्कूल प्रतापगढ़ में बाल दिवस काफी उत्साहपूर्वक मनाया गया.. इस अवसर पर स्कूल परिसर में बाल मेला के साथ विविध खेलकूद का भी आयोजन किया गया.. जिसमे स्कूल के बच्चो ने उत्साहपूर्वक भाग लिया और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया..

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि स्नेहा सिंह ने माँ सरस्वती के छायाचित्र पर दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया.. इस अवसर पर उन्होंने स्कूली बच्चों का उत्साहवर्द्धन करते हुए.. कहा कि बच्चे मन के बड़े सच्चे होते है और उनका जीवन बड़ा निश्छल और निष्कपट होता है.. बच्चे जब स्कूल आते है तो यहाँ से उनके जीवन मे परिवर्तन आना शुरू हो जाता है.. जहाँ शिक्षकों की देखरेख एवं मार्गदर्शन में उनके भविष्य का नव निर्माण होता है.. स्कूली जीवन मे उन्हें दी गई शिक्षा दीक्षा और संस्कार उनके भविष्य में बहुत काम आता है.. और इन्ही की बदौलत बच्चे आगे चलकर अपना नाम रोशन करते है.. इस दौरान बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये वही कला प्रदर्शनी एवं बाल मेला का आयोजन कर बच्चो ने अतिथियों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया और खूब वाहवाही बटोरी.. अंत मे संस्था की प्राचार्य डॉ अंजना सिंह ने कार्यक्रम में शामिल अतिथि एवं अभिभावकों के प्रति आभार प्रकट किया.. इस अवसर पर संस्था के शिक्षक शिक्षिकायें एवं अभिभावकगण उपस्थित थे..

  • ज्ञानस्थली पब्लिक स्कूल में भी आयोजित हुआ बाल मेला

बाल दिवस के अवसर पर ज्ञानस्थली पब्लिक स्कूल आमटोली में भी बच्चो द्वारा कला प्रदर्शनी के साथ भव्य बाल मेला का आयोजन किया गया.. जिसमे बच्चो के हाथों से बने विभिन्न प्रकार के व्यंजन के आकर्षण के केंद्र थे..लोगो ने स्टॉल जाकर बच्चों द्वारा बनाये व्यंजनों का स्वाद चखा और उनका उत्साहवर्द्धन किया. इस अवसर पर संस्था के संचालक अशोक अग्रवाल, राजकुमार गुप्ता, परमेश्वर गुप्ता, राजकुमार सिंह, जयदीप सिंह, सत्यनारायण चौबे, संस्था की प्राचार्य, शिक्षक एवं शिक्षिकायें उपस्थित थे..