ट्रैक्टर में बैठ कर सगाई करने जा रहे परिवार में पसर गया मातम.. 1 बच्ची की मौत कई गंभीर

अम्बिकापुर- जशपुर के तुमला थाना क्षेत्र के पास यात्रियों से भरा टे्रक्टर पलट गया। टे्रक्टर में दर्जन भर से अधिक लोग सवार थे। बताया जा रहा है कि सभी सगाई के लिए पास के गांव जा रहे थे। इस हादसे में एक बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई तथा तीन महिलाओं को गंभीर अवस्था में हास्पिटल ले गए।

जानकारी के अनुसार लड़की पक्ष से दर्जनों की संख्या में महिला, पुरुष व बच्चे सगाई के लिए ग्राम पगुराबहार से हाथीबेड जा रहे थे। तुमला थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने ेवाले ग्राम पंचायत जामटोली मोड़ के पास टे्रक्टर अनियंत्रित होकर पलट गई। घटना इतनी जबरदस्त थी कि ट्रेक्टर का ट्राला पूरी तरह पलट गया। जिससे सवार सभी यात्रियों को चोंट आई। इस हादसे में एक बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं गंभीर से रुप घायल तीन महिलाओं को कोतबा के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में इलाज के लिए भेजा गया।

108 की सुविधा नहीं

टे्रक्टर पलटने की जानकारी मिलते ही आसपास के लोग तुरंत घटना स्थल पर पहुंच बए। उन्होंने तत्काल एमरजेंसी नंबर 108 पर कॉल किया। बहुत देर तक इंतजार करने के बाद भी एम्बुलेंस नहीं आई। तब ग्रामीणों ने अन्य साधन से घायलों को कोतबा के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया।

बेकाबू हो गई थी ट्रेक्टर 

सगाई घर में जल्दी पहुंचने के चक्कर में चालक ने ट्रेक्टर की गति बढ़ा दी थी। मोड़ पर गाड़ी की गति धीमी न होने के कारण चालक अपना नियंत्रण खो बैठा। अचानक हुए इस हादसे से लोग संभल पाते इससे पहले ही ट्रेक्टर का ट्राला पलट गया। स्थानीय लोगों ने घायलों को सड़क के किनारे छांव में बैठाया रखा था।