Chhattisgarh News: अवैध प्लाटिंग कर रहे लोगों को बचाने थाना प्रभारी ने मीडिया से छिपाई जानकारी, FIR दर्ज होने के बाद भी आरोपियों के नाम बताने बनाते रहे बहाने; मीडिया में नाम न आए इसलिए जमीन दलाल करते रहे सौदेबाजी

जांजगीर-चांपा। चाम्पा में लगातार हो रहे अवैध प्लाटिंग को लेकर नगर पालिका कार्रवाई करने से बच रही थी जिसको लेकर कलेक्टर ने भी दिशा निर्देश जारी कर अवैध प्लाटिंग कर लोगों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। तब जाकर नगरपलिका की नींद खुली और अवैध प्लाटिंग कर रहे लोगों के खिलाफ आज चांपा थाने में 7 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया। नगरपालिका के अधिकारी चाम्पा में हो रहे अवैध प्लाटिंग को लेकर बड़ी कार्रवाई की है। जैसे ही इनकी इसकी खबर अवैध प्लाटिंग कर रहे हैं जमीन दलालों तक पहुंची लोगों में हड़कंप मच गया और आनन-फानन चांपा थाना पहुंचने लगे। नगर पालिका ने आधा दर्जन लोगों के खिलाफ चाम्पा थाने में एफ आई आर दर्ज कराया है। वहीं दर्जनों लोगों को चिन्हित करके नोटिस जारी किया है। बहुत जल्द ही और अन्य जमीन दलाल लोगों के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है।

चांपा थाना में देर शाम 7 लोगों के खिलाफ में एफआईआर दर्ज होने के बाद चांपा प्रभारी थाना प्रभारी मनीष परिहार एफआईआर की जानकारी मीडिया से छिपाते रहे, कई बहाने बनाते रहे, वही मीडिया से जांच का बहाना बनाते हुए जानकारी देने से मना कर दिया। सूत्रों की माने तो थाना प्रभारी अवैध प्लाटिंग कर रहे लोगों को बचाने की कोशिश करते रहे। जिनके खिलाफ एफआईआर हुआ है उनका नाम पूछने पर मीडिया से बहाने बनाते रहे। देर शाम तक नाम नहीं बताए इससे यही जाहिर होता है कि थाना प्रभारी अवैध प्लाटिंग कर रहे जमीन दलालों को बचाने की कोशिश करते रहेे है।

वही सूत्रों ने बताया कि मीडिया में अवैध जमीन दलालों का नाम उजागर ना हो करके देर शाम तक जमीन दलाल सौदेबाजी करते रहे। वही चाम्पा थाना प्रभारी मनीष परिहार की भूमिका भी संदिग्ध नजर आ रही हैै। अगर अवैध प्लाटिंग कर रहे लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो जाने के बाद भी मीडिया को जानकारी क्यों नहीं दी गई या सबसे बड़ा सवाल खड़ा होता है? आखिर इनके नामो को उजागर करने में क्यों बहाने बाजी करने लगे।  देखा गया कि जब अवैध प्लाटिंग कर रहे हैं लोगों के खिलाफ एफआईआर किया गया। तब जमीन दलाल वकील के साथ चांपा थाने पहुंचे हुए थे। वही अपने आप को बचाने की कोशिश करते रहे। पुलिस ने इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

चांपा के नामचीन कॉलोनाइजर एवं डेवलपर के खिलाफ भी हो सकता है एफआईआर

चांपा में कई जगह जमीन दलाल किसानों से एग्रीमेंट करके औने पौने दाम पर जमीन खरीद करके अवैध प्लाटिंग करके मोटी कमाई कर रहे हैं। ना तो नगरपालिका से अनुमति है और न ही टीएनसी कार्यालय से किसी प्रकार का परमिशन है किसी के पास रेरा में पंजीयन भी नही है। चांपा में कई नामी कॉलोनाइजर एवं डेवलपर अवैध प्लाटिंग कर लोगों को ठगी का शिकार बना रहे हैं। वही मोटी रकम कमाई करके भोले-भाले किसानों को ठग रहे। इस तरह बिना अनुमति अवैध प्लाटिंग कर रहे हैं चांपा के नामी-गिरामी कॉलोनाइजर एवं डेवलपर के खिलाफ एफआईआर करने की आवश्यकता है। एडिशनल एसपी का कहना है कि जांच के बाद जल्द ही इनके खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी। जो बिना अनुमति के अवैध प्लाटिंग का काम कर रहे हैं। 

नगर पालिका सीएमओ के पास भी नहीं है पूरा नाम

जब इस मामले पर मीडिया ने चांपा मुख्य नगरपालिका अधिकारी से जानकारी लेनी चाही तो उनके पास भी अवैध प्लाटिंग कर रहे हैं लोगों के नाम नहीं था। गिनती के लोगों का ही नाम की जानकारी मुख्य नगर पालिका ने दी जब यह पूछने पर कि आप ने किन-किन लोगों के खिलाफ एफआईआर कराया है। तो पूरा नाम बताने में असमर्थता जाहिर करते रहे। जबकि अवैध प्लाटिंग के खिलाफ मुख्य नगरपालिका अधिकारी ने ही चांपा थाने में शिकायत दर्ज कराया है। उसके बावजूद भी उनके पास किसी भी अवैध प्लाटिंग कर रहे जमीन दलालों का नाम नहीं है।