Chhattisgarh News: फांसी के फंदे पर लटकी मिली जेल प्रहरी की पत्नी, मारकर लटकाने का आरोप; मायके वालों ने किया हंगामा, पुलिस ने कही ये बात



Dantewada News: छत्‍तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में जेल प्रहरी पर अपनी ही पत्नी को मार कर फांसी के फंदे पर लटकाने के आरोप लगे हैं, ये आरोप लड़की के मायके पक्ष के लोगों ने लगाएं हैं और जिला अस्पताल में चीरघर के पास स्वजनों ने जम कर बवाल भी मचाया।

मृतका नीलम जांजगीर चांपा की रहने वाली थी। उसका पति दंतेवाड़ा जिला जेल में जेल प्रहरी के पद पर कार्यरत है। वे दो बच्चों समेत जेल में बने सरकारी आवास में ही रहते थे। आसपास के लोगों के मुताबिक कभी दोनों के बीच में मारपीट या झगड़ा की जानकारी नहीं है, पर मृतका के शरीर पर जगह-जगह मारपीट के निशान मिले हैं। मृतका के पिता मदनलाल खूंटे ने बताया उनकी बेटी के साथ आए दिन मारपीट की जाती थी। दहेज के लिए भी परेशान किया जाता था।

मदनलाल ने बताया अभी हाल ही में नई कार भी खरीद कर हमने दी थी। 2013 दोनों ने लव मैरिज की थी, जिसे पहले तो परिवार वालों ने स्वीकार नहीं किया था पर बाद में लव मैरिज को अरेंज मैरिज करवाया गया था, मृतका के पति की पोस्टिंग नारायणपुर जिला जेल में है पर अभी अटैच में दंतेवाड़ा जिला जेल में सेवा दे रहा है। जेल प्रहरी विजय बाजरे पर स्वजनों ने और भी गंभीर आरोप लगाएं हैं।

स्वजनों ने कहा दूसरी महिला के साथ अफेयर के चलते वह उनकी बेटी से लगातार मारपीट करता था। पत्नी का मोबाइल भी छीन लिया था। बेटी की मौत की खबर के बाद जांजगीर से दंतेवाड़ा पहुंचे स्वजनों ने अस्पताल में भी बवाल मचाया, जिसके बाद पुलिस ने मामले को संभाला। मामले की रिपोर्ट दंतेवाड़ा कोतवाली में दर्ज करवाई गई है।

जेल प्रहरी विजय बाजरे ने बताया कि वह साढ़े नौ बजे ड्यूटी पर चला गया था, जब लौट कर आया तो घर का दरवाजा अंदर से बंद था, दरवाजा तोड़ने पर पता चला पत्नी फांसी लगा ली है। कोतवाली प्रभारी सौरभ सिंह ने कहा कि प्रथम दृष्टया आत्महत्या का मामला प्रतीत हो रहा है। चूंकि परिवार वाले आरोप लगा रहे हैं। पंचनामा परिजनों के सामने करवाया जा रहा है। पीएम रिपोर्ट और दूसरे साक्ष्य के मुताबिक आगे की कार्यवाही की जाएगी। अभी हालात स्पष्ट नहीं है।