Chhattisgarh News: आयकर विभाग ने छत्तीसगढ़ के शराब और स्टील कारोबारियों के ठिकानों पर मारा छापा



Raipur News: आयकर विभाग ने बुधवार सुबह छत्‍तीसगढ़ के कई बड़े कारोबारियों के ठिकानों पर दबिश दी है। आयकर विभाग की टीम ने छत्‍तीसगढ़ के रायपुर और रायगढ़ में अलग-अलग जगहों पर छापे मारे हैं। इनमें एक स्टील और शराब कारोबारी शामिल हैं। टीम ने रायपुर के अमलीडीह, कचना, कटोरा तालाब समेत बीरगांव इलाके में छापा मारा है।

जानकारी के अनुसार शराब कारोबारी अमो‍लक सिंह भाटिया के घर सहित अन्‍य जगहों पर आयकर विभाग की टीम ने छापे मारे हैं। बताया जा रहा है कि दो साल पहले भी शराब कारोबारी के यहां इनकम टैक्‍स ने दबिश दी थी। बताया जा रहा है कि दिल्‍ली आबकारी नीति से जुड़े मामलों में आयकर विभाग ने कार्रवाई की है।

इसके अलावा आयकर विभाग ने रायपुर के स्‍टील कारोबारी रामदास के साथ उनके पुत्र अनिल अग्रवाल व सुनील अग्रवाल के घर भी छापा मारा है। वहीं रायगढ़ और खरसिया में भी टीम की कार्रवाई जारी है।

रायगढ़ जिले के कई नामचीन उद्योगपति, शराब कारोबारियों से लेकर राजनेताओं के करीबियों के घर इनकम टैक्स का छापा पड़ा है। जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश जोन की आईटी टीम आज तड़के रायगढ़ और खरसिया में कई व्यापारियों के यहां दबिश दी। शहर में चांदनी चौक स्थित सुनील रामदास आफिस एवं जिले के सब्से रिहायशी फेंड्रस कालोनी एश्वर्या किंगडम निवास में जांच चल रही है।

यहां यह बताना होगा कि सुनील,सुशील, व अनिल तीनों भाई है जो विभिन्न कारोबार से जुड़े है, आईटी की टीम तीनों के निवास व अन्य संस्थान में जांच करने की बात कही जा रही है। इसी तरह मुकेश अग्रवाल ठेकेदार खरसियां, नटवर रतेरिया रायगढ़ निवास (जूदेव के करीबी) के श्री परियोजना निर्माण कम्पनी उर्दना कोल ट्रान्स्पॉर्टिंग के आकाश जिंदल रायगढ़ , अमोलक भाटिया के निवास-बिलासा कटोरा तालाब रायपुर, आरके गुप्ता- ऐश्वर्या किंगडम रायपुर, सीए अनिल अग्रवाल के यहां भी जांच प्रक्रिया चल रही है।