Chhattisgarh News: कोयला लोड ट्रेलर और बस में टक्कर, ट्रेलर चालक की मौत; दस यात्री घायल



छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में शनिवार की रात दो बजे बिलासपुर-रतनपुर हाईवे में यात्रियों से भरी बस और कोयला लोड ट्रेलर के बीच जोरदार टक्कर हो गई। इससे अनियंत्रित होकर ट्रेलर पलट गया। जिससे चालक की दबने से मौत हो गई। वही, बस सवार दस यात्री घायल हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कोनी पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच में जुटी है।

कोनी पुलिस ने बताया कि शनिवार की रात दो बजे जय महाकाल स्पेशल बस कोरबा की ओर जा रही थी। बस में करीब 50 यात्री सवार थे। इसी दौरान दीपका से कोयला लोड कर ट्रेलर चालक बेलमुंडी जा रहा था। बस कोनी थाना क्षेत्र के सेंदरी बाइपास रोड के पास पहुंची थी। इस बीच ट्रेलर चालक भी तेज रफ्तार से चलाते हुए सामने से आ रहा था। बस और ट्रेलर चालक ने रफ्तार पर कोई नियंत्रित नहीं किया। जिससे ट्रेलर और बस की चालक साइड आमने सामने टक्कर हो गई। फिर अनियंत्रित होकर ट्रेलर बीच सड़क पर पलट गया। जिससे चालक की घटना स्थल पर ही मौत हो गई।

बस सवार दस यात्री घायल हैं। इस बीच यात्रियों ने पुलिस की डायल 112 को फोन कर घटना के बारे में जानकारी दी। कोनी थाना के 112 की टीम जांच करने घटना स्थल पहुंची। इसके बाद घायल यात्रियों को सिम्स में भर्ती कराया है। मृतक ट्रेलर चालक के शव को कैबिन में दब गया था। पुलिस ने जेसीबी वाहन से ट्रेलर को उठाया। इसके बाद चालक के शव को पोस्टमार्टम के लिए सिम्स भेज दिया। मृतक ट्रेलर चालक का नाम मिथलेस राम पिता स्व. एमएस राम (50 वर्ष) चेचरिया झारखंड के रहने वाला था। पुलिस ने मृतक के स्वजन को सूचना दे दी है। पोस्टमार्टम के बाद शव को स्वजन को सौप दिया जाएगा।

कोनी पुलिस का कहना है कि बिलासपुर-रतनपुर नेशनल हाईवे सेंदरी के पास पुल का निर्माण किया गया है। मुख्य मार्ग से पुल की ऊंचाई बहुत ज्यादा है। पुल पर चढ़ने के लिए वाहन चालक को स्पीड़ बढ़ाना बढ़ता है। पुलिस को संदेह है कि बस चालक भी पुल पार करने के लिए एक्सीलेटर बढ़ाया होगा। वहीं, रतनपुर की ओर से ट्रेलर चालक तेज रफ्तार से आ रहा था। दोनों चालक आगे बढ़ने के चक्कर में रफ्तार कम नहीं किया और बस और ट्रेलर की टक्कर हो गई।