Chhattisgarh News: शादी समारोह में खाना खाने के बाद 26 लोग बीमार… 11 अस्पताल रेफर.. कुछ का गांव में ही उपचार

गरियाबंद। जिले में शादी समारोह में खाना खाने के बाद 26 लोग बीमार पड़ गए। खाना खाने के बाद लोगों को उल्टी दस्त की समस्या शुरू हुई थी। जिसके बाद उन्हें अस्पताल भेजा गया। बाद में मेडिकल टीम को भी इसकी सूचना मिली तो वह भी गांव पहुंच गई और गांव में ही कई मरीजों का इलाज किया गया है।

बताया जा रहा है कि मैनपुर विकासखंड के गरीबा गांव में गुरुवार को किसी ग्रामीण के घर शादी समारोह में सामूहिक भोज का आयोजन किया गया था। इसी कार्यक्रम में सभी शामिल हुए थे। कहा जा रहा है कि यहां खाना खाने के बाद बच्चों और बड़ों की तबीयत बिगड़ने लगी। जिसके बाद तुरंत इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

इधर, अगले दिन स्वास्थ्य विभाग को भी इसकी सूचना मिली तो मेडिकल टीम भी गांव पहुंची। जांच करने पर पता चला कि गांव के अन्य लोगों को भी इसी तरह की समस्या है। इस प्रकार कुल 26 ऐसे मरीज मिले। इनमें से 15 का इलाज गांव में ही किया जा रहा है। जबकि 11 लोगों को जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

इस मामले में CMHO एनआर नवरत्न ने बताया कि शादी में खाना खाने के चलते ग्रामीण पेट दर्द, उल्टी-दस्त के शिकार हुए। उन्होंने बताया कि फिलहाल सभी मरीजों की हालत सामान्य है। गांव में स्थिति नियंत्रण में है। उन्होंने ग्रामीणों को पानी उबालकर पीने की सलाह दी है। वहीं गांव के सचिव पालिसराम ने बताया कि गांव में पेयजल की समस्या है। यही वजह है ग्रामीण कुएं का पानी उपयोग कर रहे हैं। कई जगह पानी मिल रहा है तो वह भी गंदा है। यह भी बीमार होने की एक वजह हो सकती है।