Chhattisgarh News: 30 फीट की ऊंचाई पर हवा में आधे घंटे तक उल्टे लटके रहे 20 लोग, जानें पूरा मामला



कोरबा. छत्तीसगढ़ के कोरबा में डिज्नी लैंड मेले में उस वक्त चीख-पुकार मच गई, जब हथौड़े झूले में 20 लोग करीब 30 फीट ऊंचाई पर हवा में आधे घंटे तक उल्टे लटके रहे. उनका सिर जमीन की ओर तो पैर आसमान की ओर रहा. इतनी ऊंचाई पर लोगों को फंसे देख परिजनों ने हंगामा कर दिया. थोड़ी ही देर में वहां आसपास के लोगों की भी भीड़ जमा हो गई. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद झूले को नीचे लाकर लोगों की जान बचाई. इसमें कुछ लोग घायल भी हुए हैं. उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसा शहर से लगे बुधवारी बाजार में लगे डिज्नी लैंड मेला में शनिवार रात करीब 8-9 बजे हुआ.

मिली जानकारी के अनुसार मानिकपुर चौकी क्षेत्र के बुधवारी बाजार से रिकांडो बाइपास मार्ग पर डिज्नी लैंड मेला लगा हुआ है. इसी मेले में कई बड़े-बड़े झूले भी लोगों के लिए लगाए गए हैं. शनिवार रात वीकेंड होने के चलते बड़ी संख्या में लोग मेले में पहुंचे थे. इस दौरान लोग मेले में लगे हथौड़ेनुमा झूले में बैठे हुए थे. शुरुआत में तो झूला ठीक चल रहा था, लेकिन फिर अचानक ऊपर जाकर हवा में अटक गया. इसके चलते अंदर बैठे लोगों का सिर नीचे और पैर ऊपर हो गया.

इसके बाद मौके पर अफरा तफरी मच गई. फिर झूले में फंसे लोगों को निकालने की कवायद शुरू हुई. कर्मचारियों ने किसी तरह से झूले को रस्सी से बांधा फिर उसे लोगों की मदद से खींचना शुरू किया. करीब आधे घंटे तक यह सब चलता रहा. फिर किसी तरह से झूला नीचे आया और लोगों को बाहर निकाला गया. इस बीच सूचना मिलने पर डायल-112 की टीम भी पहुंच गई. हादसे में बालको निवासी तीन लोग घायल बताए जा रहे हैं. पुलिस ने उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. बताया जा रहा है कि तकनीकी खराबी की वजह से झूला फंसा था.