Chhattisgarh News: रैक के अभाव में तीन एक्सप्रेस ट्रेने रद्द, 17 सितंबर तक नहीं चलेगी रायपुर-टिटलागढ़ ट्रेन


Raipur News: दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे रायपुर रेल मंडल के लखोली-रायपुर आरवी ब्लॉक हट रेल खंड के बीच दोहरीकरण का काम तेज गति से जारी है। इस दौरान रैक के अभाव के कारण तीन एक्सप्रेस ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है।

रायपुर रेल मंडल से मिली जानकारी के अनुसार पिछले कई महीने से रायपुर स्टेशन से गुजरने वाली ट्रेनों का परिचालन प्रभावित होने से यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। एक तरफ रैक के अभाव में बिलासपुर से इतवारी के बीच की ट्रेन रद करनी पड़ रही है, तो दूसरी तरफ रायपुर से वाल्टेयर रेल लाइन दोहरीकरण काम करने के लिए गए ब्लाक की वजह से पहले से कई ट्रेनें रद चल रही हैं।

बुधवार से रायपुर से टिटलागढ़ स्पेशल पैसेंजर ट्रेन के पहिए 17 सितंबर तक थमे रहेंगे।इस ट्रेन में दुर्ग तक यात्री सफर करते हैं, लिहाजा उनकी परेशानी बढ़ेगी।रायपुर रेल मंडल में वाल्टेयर लाइन ही ऐसी है, जो कि अभी तक सिंगल थी। इस रेल लाइन को डबल बनाने के लिए रेलवे का इंजीनियरिंग, इलेक्टि्कल, रेल संरक्षा विभाग का अमला पिछले कई दिनों से रेलवे ट्रैक पर उतरकर दिन-रात काम कर रहा है।

दूसरी लाइन बिछाने का काम मोवा स्थित मंडी गेट तक पहुंचा है। छह सितंबर से लखोली-रायपुर आरवी ब्लॉक हट रेल खंड के बीच रेल पटरी दोहरीकरण किया जा रहा है। इस वजह से इस रेल लाइन की ट्रेनों का परिचालन प्रभावित है।

दोनों तरफ से इंटरसिटी के यात्री परेशान

बिलासपुर से इतवारी की बीच चलने वाली इंटरसिटी को अचानक रद कर दिया गया। ऐसा दूसरी बार हुआ है।इस वजह से दोनों तरफ से ट्रेन में सफर करने वाले यात्री काफी परेशान हो रहे है। उन्हें नागपुर तरफ से किसी दूसरी ट्रेनों में मशक्कत करते हुए सफर पूरा करना पड़ रहा। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि पेयरिंग रैक के विलंब से चलने के कारण यह दिक्कत हो रही हैं। इसलिए मंगलवार 13 सितंबर को बिलासपुर से चलने वाली गाड़ी संख्या 12855 इंटरसिटी एक्सप्रेस नहीं चली। इसी तरह 18240 इतवारी-बिलासपुर शिवनाथ एक्सप्रेस भी रद्द रही।

ये ट्रेनें रद

13 से 16 सितंबर तक टिटलागढ़ से चलने वाली 08277 टिटलागढ़-रायपुर स्पेशल रद्द हेगी।

14 से 17 सितंबर तक रायपुर से चलने वाली 08278 रायपुर-टिटलागढ़ स्पेशल रद्द रहेगी।

17 सितंबर को बिलासपुर से चलने वाली 08263 टिटलागढ़-बिलासपुर स्पेशल रद्द रहेगी।