Chhattisgarh News: छठ घाट में होटल कर्मचारी की फांसी पर लटकी मिली लाश


Bilaspur News: छत्तीसगढ़ में बिलासपुर जिले के सरकंडा के छठघाट में बुधवार की सुबह युवक की फांसी पर लटकी लाश मिली है। युवक के पास मिले होटल के बिल से उसकी पहचान की गई है। इसके बाद घटना की जानकारी स्वजन को दी गई। स्वजन की मौजूदगी में पंचानामा के बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है।

प्राथमिक पूछताछ में पता चला कि युवक की मां बीमार रहती है। उसका छोटा भाई भी मानसिक रूप से कमजोर है। एक बहन की साल भर पहले कोरोना से मौत हुई है। इसके बाद से युवक परेशान रहता था। पुलिस घटना के कारणों जांच कर रही है।

सरकंडा क्षेत्र के छठघाट में बुधवार की सुबह लोगों ने एक युवक की लाश फांसी के फंदे पर लटकते देखा। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। इस पर पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर शव की पहचान शुरू कर दी। पास ही एक बाइक भी खड़ी थी। बाइक की जांच में कुछ दस्तावेज और होटल सूर्या की पर्ची मिली। इस पर पुलिस ने होटल सूर्या के कर्मचारियों से पूछताछ की।

इसमें युवक की पहचान राजकिशोरनगर निवासी आलोक गुप्ता (28 वर्ष) के रूप में हुई। वह मुलत: सरगांव का रहने वाला था। यहां वह राजकिशोरनगर में अपनी मां और भाई के साथ रहकर होटल में काम करता था। पूछताछ में पता चला कि युवक की मां बीमार रहती थी। उसका छोटा भाई मानसिक रूप से कमजोर था। आलोक की एक बहन सिद्धी भी थी। एक साल पहले उसकी कोरोना से मौत हो गई थी। स्वजन ने बताया कि बहन की मौत के बाद से ही आलोक परेशान रहता था।

युवक का शव मिलने के बाद मोपका चौकी प्रभारी मनोज पटेल ने जांच शुरू कर दी है। प्राथमिक पूछताछ में पारिवारिक कारणों से तनाव में आकर आत्महत्या की बात सामने आ रही है। पुलिस ने स्वजन के बयान दर्ज कर लिए हैं। इसके आधार पर घटना के कारणों की जांच की जा रही है।