CG: खेत में फ़सल देखने गए किसान की करंट की चपेट में आने से मौत, जांच में जुटी पुलिस


Balod: बालोद जिले के गुरुर थाना क्षेत्र के कंवर चौकी अंतर्गत ग्राम तितुरगहन में एक किसान की करंट की चपेट में आने से मृत्यु हो गई। किसान अपने खेत में फसल देखने गया हुआ था। जहां पर पड़ोसी के खेत में लगे तार सुरक्षा घेरे में मोटर पंप कनेक्शन से करंट पास हो रहा था। अनजान किसान फेंसिंग के करीब जैसे ही पहुंचा वैसे ही करंट की चपेट में आ गया। इस घटना में किसान की मौके पर ही झुलस के मौत हो गई। मृतक किसान का नाम शिवप्रसाद साहू बताया जा रहा है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार किसान की मौत पड़ोसी के खेत में लगे फेसिंग जाली से मोटर पंप कनेक्शन के तार चिपक जाने से हुई है। फसल देखने आया किसान तार से चिपक गया। अब पुलिस मोटर तार से फेंसिंग तक करंट पहुंचने की जांच कर रही है।

यह घटना गुरुर ब्लॉक मुख्यालय से 12 किलोमीटर दूर ग्राम तितुरगहन की है। आसपास के लोगों ने इस घटना को अपनी आंखों से देखा। जिसके बाद पास में जाने की कोई हिम्मत नहीं कर रहा था। लोगों के मुताबिक किसान शिवप्रसाद निजी जमीन पर सुबह धान की फसल देखने खेत गया था। जहां पर पड़ोस में कृषक मोटर पंप मालिक सेवक राम साहू ने अपने खेत के चारों तरफ फेसिंग तार लगाया था। जिस पर करंट आने से यह घटना घटित हुई। मृतक के परिजनों ने उचित मुआवजा की मांग की है।