CG News: मेडिकल कॉलेज अस्पताल में युवती की मौत, 19 दिन से चल रहा था इलाज; पिता ने डॉक्टरों पर लगाया लापरवाही का आरोप



छत्तीसगढ़ में राजनांदगांव शहर के मेडिकल कालेज अस्पताल में पिछले 19 दिनों से भर्ती मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी जिले के मोहला ब्लाक के ग्राम ढोढ़री की 18 वर्षीय महिमा नेताम की मंगलवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। मृतिका महिमा के पिता बिरबल नेताम ने अस्पताल के डाक्टर और स्टाफ नर्सों पर इलाज में लापरवाही करने का आरोप लगाया है।

उन्होंने कहा कि बेटी का इलाज करने में काफी लापरवाही बरती गई। छुट्टी मांगने पर भी डाक्टरों ने न तो डिस्चार्ज किया और न ही रेफर किया। इससे पहले मानपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में बेटी का तीन चार दिन इलाज चला। वहां से एक सितंबर को रेफर कर दिया। रात में करीब साढ़े 12 बजे जब मेडिकल अस्पताल पहुंचे तो डाक्टर ने देखा भी नहीं। उल्टा झांड़-फूंक करा लेने की बात कही।

बेटी के कमर और सिर में दर्द व बुखार था, जो कम ही नहीं हो रहा था। इलाज में कोई सुधार नहीं आने पर पिता बिरबल ने छुट्टी की मांग की तो बाहर भी इसी तरह का इलाज होगा कहकर डाक्टर ने छुट्टी नहीं दी। महिमा के पिता ने आरोप लगाया कि डाक्टर की लापरवाही और स्टाफ कर्मचारियों की अनदेखी के कारण अस्पताल में बेटी का सही इलाज नहीं हो पाया। मंगलवार को महिमा की मौत हो गई।