CG: पांच दिवसीय दौरे पर शनिवार को पहुंच रहे हैं कांग्रेस प्रदेश प्रभारी, हारी सीटों पर कार्यकर्ताओं की नब्ज टटोलेंगे पुनिया



Raipur News: छत्तीसगढ़ में हारी हुई विधानसभा सीट पर कार्यकर्ताओं की नब्ज टटोलने के लिए प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम निकलने वाले हैं। पुनिया शनिवार शाम को रायपुर पहुंच रहे हैं। इस दौरान वे कांग्रेस पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से रायपुर के सर्किट हाउस में मुलाकात करेंगे और आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर संवाद करेंगे। रविवार को प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में पार्टी पदाधिकारियों की बैठक लेंगे। प्रदेश की 71 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस के विधायक हैं। पिछले चुनाव में कांग्रेस को 22 सीटों पर हार का सामना करना पड़ा था। उपचुनाव में जीत दर्ज करके कांग्रेस ने 71 सीटों पर कब्जा किया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भेंट-मुलाकात के माध्यम से अब तक बस्तर और बिलासपुर संभाग की विधानसभा सीट का दौरा कर चुके हैं। कांग्रेस संगठन की नजर हारी सीटों पर है।

कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने बताया कि प्रभारी पुनिया रविवार को भाटापारा और बलौदाबाजार पहुंचेंगे। पिछले चुनाव में इस सीट पर कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा था। भाटापारा में भाजपा विधायक शिवरतन शर्मा और बलौदाबाजार में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जकांछ) के विधायक प्रमोद शर्मा हैं। यहां पर कांग्रेस पदाधिकारियों से पुनिया और मरकाम चर्चा करेंगे। भाटापारा सीट पर पिछले दो चुनाव से भाजपा की जीत हो रही है जबकि बलौदाबाजार सीट पर पिछले चुनाव में जकांछ और 2013 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के जनकराम वर्मा ने जीत दर्ज की थी। पुनिया बलौदाबाजार में रात्रि विश्राम करेंगे। हारी सीट की समीक्षा के दौरान पुनिया और मरकाम सामाजिक और धार्मिक महत्व के स्थानों पर भी पहुंचेंगे। 19 सितंबर को पुनिया गुरु बाबा घासीदास की जन्मस्थली गिरौदपुरी पहुंचेंगे। वहीं, शिवरीनारायण मंदिर में भोजन प्रसाद करेंगे। दोपहर 2.30 बजे जैजेपुर में वरिष्ठ नेताओं और पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। जैजेपुर से बसपा विधायक केशव चंद्रा ने पिछले चुनाव में जीत दर्ज की है। इसके बाद जांजगीर-चांपा जाएंगे, जहां से भाजपा के वर्तमान नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल विधायक हैं।

प्रदेश प्रभारी पुनिया का बिलासपुर संभाग की सीटों पर विशेष फोकस है। पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा ने इसी संभाग से सबसे ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज की थी। 20 सितंबर को पुनिया बिलासपुर और मुंगेली जिले में कांग्रेस पदाधिकारियों से चर्चा करेंगे। इसके बाद वे रायपुर लौट आएंगे। हारी विधानसभा सीटों की रिपोर्ट तैयार करके पुनिया 21 सितंबर को दिल्ली रवाना हो जाएंगे।