दहेज़ की लालच में मिट्टी तेल डालकर बहु पर लगाई आग

पीडिता मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती

अम्बिकापुर – दहेज लोभी एक परिवार ने 20 वर्षीय नवविवाहिता को आग के हवाले कर दिया… महिला का आरोप है की उसके ससुराल वालो ने उस पर मिट्टी तेल छिड़कककर आग लगा दी.. और जिंदगी और मौत के बीच लड़ने के लिए छोड़ दिया..फिलहाल महिला का शरीर 30 प्रतिशत जल चुका है और महिला का इलाज मेडिकल कालेज अस्पताल में किया जा रहा है वही पुलिस मामले की जांच कर रही है।

आग से झुलसी नव विवाहित महिला को गंभीर अवस्था में इलाज के लिए अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पूरा मामला जयनगर थाना क्षेत्र के छारपारा गांव का है जहां नव विवाहित महिला को आग के हवाले किया गया। दरअसल सरगुजा जिले के दरिमा थाना क्षेत्र के ग्राम पुटा दमाली की रहने वाली काजल पांडे का विवाह 1 वर्ष पूर्व 2016 में छार पारा निवासी विनय पांडे से हुआ था..महिला के अनुसार विवाह के बाद से ही विवाहिता को लड़के के परिवार वाले दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे। यह सिलसिला लगातार चलता रहा कभी दहेज के रूप में 100000 रुपय नगद की मांग की गई तो कभी मोटरसाइकिल की मांग की गई।

दहेज की मांग पूरी नहीं करने पर लड़के की माँ, बहन, भाई-भाभी और पति प्रताड़ित करने लगे,,, इसी दौरान परिवार वाले सभी हदे पार कर रविवार की रात विवाहिता को आग के हवाले कर दिए, पीड़ित काजल पांडे को गंभीर अवस्था में उसके परिवार वालों ने इलाज के लिए अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया है जहां उसकी स्थिति नाजुक बनी हुई है फिलहाल दहेज लोभियों के विरुद्ध अभी तक अपराध पंजीबद्ध नहीं कराया गया है लेकिन पुलिस मामले की जाँच कर रही है।

बहरहाल महिला ने अपने ससुराल पर दहेज़ की मांग पूरी ना कर पाने पर आग से जलाने का आरोप लगाया है..वही दूसरी ओर पीडिता के परिजनों ने अभी तक थाने को कोई शिकायत नहीं दी है..लिहाजा प्रथम दृष्टया मामला संदिग्ध लग रहा है, लेकिन उपचार के दौरान मिली जाकारी के अनुसार अम्बिकापुर पुलिस ने सम्बंधित थाने को मामले की जानकरी भेज दी है अब मामले की पूरी हकीकत तो पुलिस जांच के बाद ही सामने आ सकेगी।