Breaking News: “ऑपरेशन जिंदगी” बिलासपुर से रेस्क्यू स्थल पहुंची ड्रिल मशीन… चट्टान को काटकर राहुल तक पहुंचने का बनाया जाएगा रास्ता..



छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा में खुले बोरवेल में गिरे 10 साल के राहुल को बचाने के लिए सरकार ने पूरी ताकत झोंक दी है। फिलहाल बोरवेल के अंदर फंसे मासूम राहुल पर कैमरे से नजर रखी जा रही है। बच्चे तक रस्सी के माध्यम से केला, फ्रूटी और अन्य खाद्य सामग्री पहुंचाई गई। जिसे खाकर बच्चा स्वस्थ है। अंदर ऑक्सीजन की कमी ना हो इसलिए पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन दिया जा रहा है। वहीं बाहर में भी ऑक्सीजन की टंकी पर्याप्त मात्रा में रखी गई है।

आज सुबह राहुल तक पहुंचने के लिए सुरंग बनाने की प्रक्रिया शुरू की गई। लेकिन सुरंग के रास्ते में चट्टान आने के कार्य में बढ़ा उत्पन्न हुई। इसलिए हैंड ड्रिलिंग मंशीन से सुरंग बनाई जा रही है। बता दें कि बड़ी मशीनों का उपयोग करने से जमीन ने कंपन राहुल के लिए खतरा बन सकता है। इसे ध्यान में रखते हुए छोटी मशीनों का उपयोग किया जा रहा है।

वहीं अभी मुख्यमंत्री कार्यालय से ट्वीट किया गया है कि बिलासपुर से ड्रिल मशीन रेस्क्यू स्थल पहुँच गई है। कुछ देर में इसे नीचे लाया जाएगा ताकि सुरंग की राह में बाधा बने चट्टान को काटकर बोरवेल में फंसे राहुल तक पहुंचने का रास्ता बनाया जा सके।

Picsart 22 06 13 12 06 37 269