BREAKING : फुड एंण्ड सेप्टी अधिकारी पर दुकान संचालक से लेनदेन करने का आरोप… कार्यवाही के नाम पर की गई खानापूर्ती…

जांजगीर-चांपा। फुड एंड सेप्टी विभाग द्वारा कल शाम बाराद्वार के दो प्रतिष्ठानों में छापामार कार्यवाही किया गया। जहां विभाग ने जिंदल सेल्स के यहां से 5 पेटी गुडाखु जब्त कार्यवाही की बात सामने आ रही हैं। जानकारी के अनुसार विभाग जब कार्यवाही करने गई तो वहां बड़ी मात्रा में गुड़ाखु के स्टाक मिले।

लेकिन विभाग ने सिर्फ 5 पेटी जब्ती कार्यवाही की। दूसरी ओर एक और प्रतिष्ठान में भी इसी प्रकार गुडाखु व राजश्री के भारी मात्रा मिलने की सूचना थीं। लेकिन किसी प्रकार की कार्यवाही नही कर दुकान संचालक को छोड़ दिया गया । प्राप्त जानकारी के अनुसार फुड एंण्ड सेप्टी अधिकारींयो ने छापा मार कार्यवाही की जानकारी मिडिया से भी छिपाई । स्थानीय लोगों द्वारा बताया गया कि भारी मात्रा में प्रतिष्ठानों से गुड़ाखु व राजश्री के पेटी मिले थे। लेकिन स्थानीय नेताओं के दबाव में किसी प्रकार की ठोस कार्यवाही नही गई।

जब मिडिया ने फुड एंण्ड सेप्टी आधिकारी विंक्रम ओग्रे के मोबाइल मे जानकारी लेनी चाही तो किसी प्रकार की कार्यवाही होने से इंकार करने लगे न ही किसी प्रकार की जानकारी दी। इस प्रकार मिडिया से दूरी बनाने सेे कार्यवाही पर सवाल उठने लगे है।

पुलिस व अधिकारीयों के बीच नोकझोंक…

बाराद्वार में अवैध गुडाखु व राजश्री, नमक की जमाखोरी की जानकारी फुड एंण्ड सेप्टी अधिकारी को हुई तो नगर के प्रतिष्ठानांे में छापामार कार्यवाही करने पहुचें थे। लेकिन इसकी सूचना संबंधित थाने में नही दी गई जिससे संबंधित थाने के पुलिस और फुड एंण्ड सेप्टी अधिकारी के बीच इसी बात को लेकर काफी देर तक नांेकझोंक भी हुई बाद मे किसी तरह बात बनी।

अधिकारी पर लग रहा लेनदेन का आरोप….

बाराद्वार के मेन रोड स्थित जिदंल सेल्स के अलावा मटरू के प्रतिष्ठानों में कार्यवाही की गई लेकिन अधिकारी सिर्फ जिदंल सेल्स में 5 पेटी गुडाखु जब्त कर कार्यवाही कर खानापूर्ती की गई। स्थानीय लोगों के अनुसार दोनो प्रतिष्ठानो में भारी मात्रा में गुडाखु व राजश्री गुटका मिला था लेकिन लेनदेन कर मामले को रफादफा कर दिया गया ऐसा आरोप स्थानीय लोग अधिकारी पर लगा रहे हैं।