BREAKING : प्रभारी मंत्री ने वार्ड क्रमांक 2 का निरीक्षण किया वार्ड वासियों से मुलाकात कर उपचार के संबंध मंे निर्देश दिए .. अस्पताल में समुचित ईलाज की सुविधा उपलब्ध करवाने, ..रेल्वे अण्डर ब्रिज बनाने के लिए भेजा जाएगा प्रस्ताव..

जांजगीर चाम्पा। छत्तीसगढ़ शासन के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री एवं जिले के प्रभारी श्री टीएस सिंहदेव ने आज जांजगीर-नैला नगर पालिका के डायरिया प्रभावित वार्ड नंबर 2 के नागरिको से मुलाकात की। मृतक श्री रामभरोेसे के परिजनो से मुलाकात कर सांत्वना दी। परिवार के लोगो के स्वास्थ्य की जानकारी ली। परिवार वालो को व्यक्तिगत रूप से तत्काल मदद राशि भी प्रदान की। प्रभारी मंत्री ने वार्ड भ्रमण के दौरान स्वास्थ्य शिविर, पेयजल स्त्रोत, निकासी नाली, तालाब, कुंआ आदि का भी निरीक्षण किया। शिविर में स्वास्थ्य लाभ ले रहे श्रीमती केराबाई से मुलाकात की एवं जिला चिकित्सालय में भर्ती करने के लिए सीएमएचओ को निर्देश दिए।
       प्रभारी मंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य बीमा योजनाओं की जानकारी लोगों को दे। किसी भी मरीज को शासकीय स्वास्थ्य केन्द्रों में खर्च करने की आवश्यकता नहीं पड़नी चाहिए। शासन द्वारा पर्याप्त राशि उपलब्ध करवाई गयी है। अस्पताल में दवाई नहीं होने पर योजना के तहत दवाई खरीद कर मरीज को निःशुल्क उपलब्ध करवाई जाए। इसके लिए विभिन्न मदों में राशि उपलब्ध है। पूर्ण उपचार होने के बाद ही मरीज को अस्पताल से डिस्चार्ज करें। मरीजों को अन्य निजी अस्पताल रिफर न करें। अस्पताल में उपलब्ध संसाधनों का समुचित उपयोग होना चाहिए। प्रभारी मंत्री ने राम दयाल, रिंकी सूर्यवंशी, पुनीबाई, गनपत, उमा, सियाबाई, फिरतीन बाई के घर जाकर परिजनों के स्वास्थ्य की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि पीने का पानी उबाल कर उपयोग करें, स्वच्छता पर विशेष ध्यान दे। स्वास्थ्य के संबंध मंे मितानिनो से संपर्क करें। मितानिन प्राथमिक उपचार के लिए प्रशिक्षित होते हैं एवं आवश्यक दवाईया भी उनके पास उपलब्ध रहती है। भ्रमण के दौरान जांजगीर के चन्द्रपुर विधायक श्री रामकुमार, पूर्व विधायक श्री मोतीलाल देवांगन, जिला पंचायत के पूर्व सदस्य श्री दिनेश शर्मा, देवेश सिंह, प्रिंस शर्मा, विवेक सिसोदिया प्रसानिक अधिकारी उपस्थित थे।

 वार्ड वासियों व जनप्रतिनिधियों ने वार्ड मंे आवागमन की सुविधा के लिए रेल्वे ट्रेक पर अंडरब्रिज बनाने की मांग की। प्रभारी मंत्री ने इस संबंध में कलेक्टर श्री पाठक को अंडरब्रिज के लिए तत्काल प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए। वार्ड की हेमलता, पुष्पलता, रोशनी ने आज रक्षाबंधन के अवसर प्रभारी मंत्री को राखी बांधकर आशीर्वाद प्राप्त किया। प्रभारी मंत्री ने बालिकाओं को आशीर्वाद देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की।