जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती पर बीजेपी नें लगाया देशद्रोह का आरोप…की FIR कि मांग…

फटाफट डेस्क : जम्मू कश्मीर बीजेपी ने पीडीपी चीफ और सूबे की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को गिरफ्तार करने की मांग की है।महबूबा ने तिरंगे के लिए जो कहा उस पर बीजेपी नाराज है।

आपको बता दे कि पिछले साल अगस्त में जब अनुच्छेद 370 को हटाया गया तब कई नेताओं समेत महबूबा मुफ्ती को भी नजरबंद कर दिया गया। पिछले दिनों ही उनकी नजरबंद खत्म की गई।इसके बाद पहली बार जब वो पत्रकारों से मिली तब उन्होंने साफ कहा कि वो भारतीय झंडा तब फहराएंगी जब जब जम्मू कश्मीर का झंडा वापस मिलेगा।

सामने मेज पर रखे जम्मू कश्मीर के झंडे की ओर इशारा करते हुए महबूबा मुफ्ती ने कहा कि, मेरा झंडा ये है। जब यह ध्वज वापस आएगा, हम उस ध्वज को भी ऊपर उठाएंगे। जब तक हमें अपना झंडा वापस नहीं मिल जाता। हम किसी और झंडे को नहीं उठाएंगे। इस देश के ध्वज के साथ हमारा संबंध इस ध्वज से स्वतंत्र नहीं है। जब यह झंडा हमारे हाथ में आएगा, हम उस झंडे को भी उठाएंगे।

मुफ्ती के इस बयान की बीजेपी ने निंदा की है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष रविन्द्र रैना ने कहा – ” मै एलजी मनोज सिन्हा से निवेदन करता हूं कि महबूबा मुफ्ती के बयान को संज्ञान में ले। मुफ्ती पर देशद्रोह का मामला दर्ज होना चाहिए और उन्हें सलाखों के पीछे होना चाहिए।

तब रैना ने कहा कि – हम अपने खून की 1 – 1 बूंद अपने झंडे, देश और मातृभूमि के लिए बलिदान कर देंगे। जम्मू कश्मीर हमारे देश का अभिन्न अंग है इसलिए यहां केवल भारतीय तिरंगा ही फहराया जाएगा।

बीजेपी ने ये भी कहा कि दुनिया की कोई भी ताकत अब राज्य के झंडे और अनुच्छेद 370 को वापस नहीं ला सकती। रैना ने कहा की अगर कश्मीर के नेताओं को डर लग रहा है, तो वो पाकिस्तान और चीन जा सकते हैं।

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने महबूबा मुफ्ती के बयान पर कड़ा एतराज जाहिर किया। उन्होंने कहा कि जिस तरह से मुफ्ती ने राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया है। इससे आपत्तिजनक कुछ नहीं हो सकता। जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है, 370 का हटाया जाना संवैधानिक प्रक्रिया थी। हम उनके बयान की निंदा करते हैं और तथाकथित सेकुलर लॉबी उनके इस एंटिनेशनल बयान पर चुप क्यों हैं..?