बलरामपुर: नगर पालिका के लापरवाही का शिकार हुआ जिला अस्पताल में निर्मित शौचालय… बाहर से ताला बंद.. मगर दीवार पर सख्त निर्देश ‘लगेगा जुर्माना’

बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार)…जिला मुख्यालय में आगे पाठ -पीछे सपाट का एक नज़ारा देखने को मिला है..जिला चिकित्सालय परिसर में निर्मित सुलभ शौचालय महज शो-पीस बनकर रह गया है..वैसे तो खुले में पेशाब करने पर जुर्माने का निर्देश सुलभ शौचालय के दीवारों पर विधमान है.. लेकिन जब शौचालय में ताला लटका है..तो आखिर अस्पताल पहुचने वाले मरीजो के परिजनों को निस्तारी के लिए भटकते नजर आ जाया करते है!..

दरअसल बीते वर्ष ही जिला चिकित्सालय में नगर पालिका परिषद के द्वारा सुलभ-शौचालय का निर्माण कराया गया है..और सुलभ शौचालय का संचालन राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत संचालित महिला समूहों के द्वारा की जानी है..लेकिन नगर पालिका परिषद के उदासीन रवैय्ये के चलते जिला चिकित्सालय परिसर में निर्मित सुलभ शौचालय महज शो-पीस बनकर रह गया है..

वही अस्पताल में आने -जाने वाले लोगो की सुविधा को ध्यान में रखकर सुलभ शौचालय का निर्माण कराया गया था..मगर अस्पताल पहुचने वाले लोगो को यह सुविधा नही मिल पा रही है..