बलरामपुर: ग्रामीण अंचल में 7 माह की गर्भवती मितानिन दे रही स्वास्थ्य सेवाएं..तो वही विभाग ने कहा अनिता पर गर्व है हमे!..

बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार)..जिले में कोविड 19 के संक्रमण से लड़ने स्वास्थ्य विभाग का मैदानी अमला एक जज्बे के साथ गाँव के घरों में पहुँच रहा है..इसकी एक अलग ही तस्वीर निकलकर आयी है..जिसकी हौसला अफजाई खुद स्वास्थ्य अमला कर रहा है..

picsart 04 24 129214228363759915358

दरअसल स्वास्थ्य विभाग में सबसे अहम किरदार मानी जाने वाली और गाँवो की प्रत्येक बसाहटों ..पारा-मोहल्लों में पदस्थ मितानिनें गांव के घरों में जाकर कोविड 19 के संक्रमण को लेकर जागरूकता अभियान चला रही है..यही नही अपने -अपने क्लस्टर के एएनएम के साथ टीकाकरण कार्यक्रम में कंधे से कंधा मिलाकर कार्य कर रही है..और उन्हीं मितानिनों में से एक मितानिन अनिता गर्भवती होते हुए भी..ग्रामीणों के बीच पहुँच रही है..और लगातार ग्रामीणों से सम्पर्क स्थापित कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ले रही है..

picsart 04 24 125320524131159769014

बता दे कि बलरामपुर ब्लाक के ग्राम पंचायत सवनी के स्कूल पारा की मितानिन अनिता 7 माह की गर्भ से है..लेकिन लॉक डाउन की वजह से ग्रामीणों को किसी प्रकार की स्वास्थ्यगत परेशानी ना हो उसका वह बखूबी ख्याल रख रही है..अनिता ने लॉक डाउन के दौरान ही 2 संस्थागत प्रसव कराए है..इसके अलावा अनिता अपने एएनएम दिव्या कुजूर के साथ टीकाकरण से लेकर तमाम बुनियादी स्वास्थ्य सेवाएं ग्रामीणों को दे रही है..

वही ब्लाक के कार्यक्रम अधिकारी एनपी सोर विकासखण्ड कार्यक्रम प्रबंधक राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन का कहना है..की जिस तरह से वर्तमान परिदृश्य में अनिता अपनी सेवाएं दे रही है..उसे वे विभाग का गौरव मान रहे है..और वे खुद अनिता की हौसला अफजाई के लिए अनिता से मिलने गए थे..