सरगुजा जिला पंचायत क्षेत्र क्रमांक एक से अमितेज सिंह गोलू की दावेदारी.. तो दिग्गज कांग्रेसी राकेश गुप्ता.?

अम्बिकापुर. नगरीय निकाय चुनाव के बाद अब त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का बिगुल बज चुका है.. नेताओ और कार्यकर्ताओ के बीच पंचायत चुनाव लडने को लेकर चर्चाएं भी तेज हो गई है.. इन्ही चर्चा के बीच पंचायत चुनाव के लिए नामांकन फार्म लेने और भरने का दौर भी शुरु हो गया है… ऐसे मे सरगुजा जिला पंचायत के सबसे चर्चित क्षेत्र क्रमांक 1 मे फिर से जबरदस्त चुनावी संग्राम होने के समीकरण बनते दिखाई दे रहे हैं.. इससे पहले जिला पंचायत की इस बहुप्रतिष्ठित सीट को अम्बिकापुर ग्रामीण ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष ने जीता था.. लेकिन इस बार स्वास्थ मंत्री के खासम खास एक स्थानिय कांग्रेस समर्थक ने इस क्षेत्र से जिला पंचायत सदस्य बनने के लिए नामांकन फार्म खरीद लिया है.. और तो औऱ चर्चा तो यहां तक है कि फार्म खरीद कर अपनी दावेदारी करने वाले युवा नेता को कांग्रेस अपना उम्मीदवार घोषित कर सकती है..

नगर निगम चुनाव के खत्म होते ही त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए अधिसूचना जारी हो गई है… उसी दिन से नामांकन फार्म खऱीदने से लेकर जमा करने तक की तारीख भी तय हो गई है.. ऐसे मे सोमवार से पंचायत चुनाव लडने वाले दावेदारो ने नामांकन फार्म खरीदना भी शुरु कर दिया है.. इन्ही दावेदारो मे एक दावेदार अमितेज सिंह गोलू ने सरगुजा जिला पंचायत क्षेत्र क्रमांक 1 के लिए नामांकन फार्म खरीद लिया है..  जिला पंचायत का ये क्षेत्र अनारक्षित कोटे के लिए है.. इसलिए इस क्षेत्र मे पिछले दो पंचायत चुनाव मे जबरदस्त घमासान देखा गया है.. इस क्षेत्र के पिछले चुनाव मे कांग्रेस ग्रामीण के ब्लाक अध्यक्ष राकेश गुप्ता और भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश महामंत्री भारत सिंह सिसोदिया के बीच बडा दिलचस्प मुकाबला हुआ. जिसमे कांग्रेसी नेता राकेश गुप्ता ने भारत सिंह को मात दी थी.. लेकिन इस बार इसी सीट से अमितेज सिंह गोलू ने अपनी दावेदारी करके राजनैतिक समीकरण मे खलल पैदा कर दी है. ऐसे मे देखना दिलचस्प होगा कि कांग्रेस अमितेज सिंह को अपना घोषित उम्मीदवार तय करती है.. या फिर राजनैतिक दबाव के कारण उनको अपना नाम वापस लेना पडता है..

अमितेज सिंह गोलू खलीबा गांव के रहने कट्टर कांग्रेसी परिवार से तालुक रखते हैं. और उनके लिए राजनैतिक पृष्ठभूमि पहले से तैयार है.. क्योकि उनके पिता सुरेन्द्र सिंह उर्फ ननका सिंह पुराने कांग्रेसी नेता रहे हैं.. और अमितेज सिंह की मां अम्बिकापुर जनपद पंचायत की उपाध्यक्ष भी रह चुकी हैं.. जिनके सरगुजा राजपरिवार के सदस्यो से बेहतर तालुकात हैं.. ऐसे मे इस परिवार के सदस्य की दावेदारी को कही ना कही सरगुजा पैलेस की सहमति से जोडकर देखा जा रहा है.. हालाकि अभी ये स्पष्ट नहीं है कि अमितेज सिंह गोलू की दावेदारी कांग्रेस के भीतर खाने से है या नहीं… फिर भी उनकी दावेदारी ने सरगुजा जिला पंचायत क्षेत्र क्रमांक 1 की राजनैतिक हलचल तो तेज कर दिया है…