Airtel का बड़ा धमाका..90 दिनों तक पाएं ‘फ्री’ में 4G डेटा..!

दिल्ली

एयरटेल ने शुक्रवार को अपने स्पेशल 4G डेटा पैक का ऐलान किया है. इस खास 4G डेटा टेरिफ प्लान में यूजर को 90 दिनों के लिए डेटा मिलेगा. टेलीकॉम ऑपरेटर एयरटेल ने साफ किया है कि अभी ये प्लान दिल्ली- एनसीआर के यूजर्स के लिए उपलब्ध है और जल्द ही इसे देश भर में लॉन्च किया जाएगा.

इस डेटा टैरिफ के लिए यूजर्स को 1495 रुपये का भुगतान करना होगा. कंपनी ने बताया है कि एक निश्चित सीमा तक यूजर को हाई स्पीड इंटरनेट मिलेगा इसके बाद यह स्पीड 2G हो जाएगी. यह सीमा 30 जीबी होगी. यानी 90 दिनों तक यूजर 30 जीबी डेटा का इस्तेमाल हाई स्पीड इंटरनेट के साथ करेगा इसके बाद ये स्पीड कम (2G) हो जाएगी.

एयरटेल का ये कदम जियो से मिल रही कड़ी टक्कर को देखते हुए उठाया गया है. जियो के वेलकम ऑफर और फ्री वॉयस कॉलिंग को देखते हुए एयरटेल और भी कई सस्ते टेरिफ प्लान निकाल सकती है.

इस वक्त एयरटेल यूजर्स को1 जीबी 3G-4G डेटा महज 51 रुपये में मिल रहा है. हाल ही में एयरटेल ने‘मेगा सेवर पैक’ लॉन्च किया था.
कंपनी ने दावा किया था कि इस नई कीमत के बाद कस्टमर्स की 80 फीसदी तक की बचत होगी.

क्या है मेगा सेवर पैक स्कीम..?

पहली स्कीम के तहत कस्टमर्स को 1498 रुपए का स्पेशल रिचार्ज कराना होगा. 1498 रुपये का रिचार्ज करने पर प्रीपेड ग्राहकों को 28 दिन के लिए एक जीबी डेटा मिलेगा, ये अवधि खत्म होने के बाद ग्राहक 12 महीने तक मनचाही बार सिर्फ 51 रुपये देकर एक जीबी डेटा हासिल कर सकेंगे.
कंपनी का दूसरा प्लान है 748 रुपये का. इसके लिए प्रीपेड यूजर को पहले 748 रुपये का रिचार्ज कराना होगा इसके बाद वह हर महीने महज 99 रुपये की कीमत में 1 जीबी डेटा पा सकता है. यह प्लान 6 महीने के लिए वैलिड होगा. यानी 6 महीने तक यूजर मनचाही बार 99 रुपये में 1 जीबी 3G या 4G डेटा पा सकता है.

 

mamta-singh-singer-add