BREAKING : मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के अल्टीमेटम के बाद क्या काम पर लौटे एनएचएम के संविदा कर्मी…या हुई कार्यवाही… क्या हुआ एनएचएम के संविदा कर्मियों के साथ …

जांजगीर चाम्पा। जिले के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में कार्यरत जिले के साढ़े तीन सौ संविदा कर्मियों द्वारा नियमितिकरण की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे है। वही सीएमएचओ ने हड़ताल कर रहे संविधा कर्मीयो को आज 11 बजे तक वापस काम पर लौटने का अल्टीमेटम दिया था पर अभी तक आंन्दोलन कर्मी अपनी मांग को लेकर अड़े हुए। नोटिस मिलने के बाउजुद अन्दोलनरत है।

वही मुख्य चिकित्सा अधिकारी का कहना है कि 11 बजे का समय काम पर लौटने का दिया गया था। अब मामले इस मामले पर कलेक्टर केा अवगत करा दिया गया है। एनएचएम के संविदा अधिकारी कर्मचारियों संविदाकर्मियों के आंदोलन से स्वास्थ्य व्यवस्था भी प्रभावित बुरी तरह से प्रभावित हो रही है। वहीं कोविड अस्पतालों मे भी व्यवस्था पर प्रभाव पड़ रहा है। इस संबंध में संघ के पदाधिकारियों का कहना है कि कांग्रेस सरकार द्वारा अपनी चुनावी घोषणा पत्र में संविदा कर्मचारियों के नियमितकरण की घोषणा की गई थीण्लेकिन अब तक उनके द्वारा किसी भी प्रकार का सकारात्मक रूख नहीं दिखाया गया है। जिले मे धारा 144 लागू होने की वजह से प्रदर्शन और नारेबाजी का कार्यक्रम स्थगित रहा मगर आंदोलन का पूरा असर व्यवस्था पर नजर आ रहा है।

वही आज जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बंजारे द्वारा जांजगीर चांपा जिले में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन अंतर्गत कार्यरत हड़ताली संविदा कर्मचारियों को 21 सितंबर को सुबह 11 बजे तक अपने कर्तव्य पर उपस्थित होने नोटिस जारी किया गया है। जारी नोटिस में कहा गया है कि । 21 सितंबर को डृयूटी में उपस्थित नहीं होने पर उनके विरुद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 51 तहत् अनुशासनात्मक एवं दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।