आयुष्मान भारत की एक तस्वीर ऐसी की..गम्भीर हुए कलेक्टर.. और लग गई डॉक्टरों की क्लास..और कहा अब तो इन्हें नपने से कोई नही बचा सकता!..

सुकमा..(कृष्णमोहन कुमार)..देश मे गरीबो को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने सरकार तरह -तरह की हेल्थ स्कीमों को लांच कर संचालित कर रहे है..मगर उन्ही हेल्थ की योजनाओं पर बट्टा लगाने में स्वास्थ्य अमला कोई कोर कसर ही नही छोड़ रहा है..वही शोसल मीडिया पर आयुष्मान भारत की एक तस्वीर व वीडियो वायरल होने के बाद कलेक्टर चंदन कुमार ने सम्बधिंत डाक्टरो की क्लास ली है..और उन्हें शो कॉज नोटिस भी जारी किया है..

दरअसल यह जो तस्वीर आप दे रहे है..यह नक्सल प्रभावित सुकमा जिले के कुकानार में स्थित आयुष्मान भारत अस्पताल की है..जहाँ मरीज और उसके परिजन अंदर नही बल्कि स्वास्थ्य केंद्र के बाहर है..और डॉक्टर का इंतजार कर रहे है..और अस्पताल में ताला लटका हुआ है..यही नही एक सड़क दुर्घटना में घायल मरीज अस्पताल के अंदर भी मौजूद है..लेकिन इन लोगो की सुध लेने वाले डॉक्टर ही अपना ड्यूटी भूल कर अस्पताल से नदारद है..

वही कुछ लोगो ने यह तस्वीर शोसल मीडिया पर वायरल कर दी ..जिसके बाद तो मानो स्वास्थ्य अमले में हड़कम्प मच गया.कलेक्टर ने तमाम जिम्मेदार अधिकारियों की छुट्टी के दिन भी क्लास ली..और सम्बन्धितों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है..

कलेक्टर चंदन कुमार के मुताबिक इस तरह की लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएगी..और ना ही किसी दोषी को बख्शा जाएगा!..