Chhattisgarh News: प्लांट की ख़बर कवरेज करने गए पत्रकार को खाद्यमंत्री अमरजीत भगत के करीबी कांग्रेसी नेता ने दी धमकी, पुलिस में शिकायत

Surguja News: छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के एक पत्रकार को ख़बर कवरेज को लेकर मोबाईल पर खाद्यमंत्री अमरजीत भगत के करीबी कांग्रेस नेता द्वारा गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी दी गई है। इस मामले की लिखित शिकायत पीड़ित पत्रकार ने अनुसूचित जनजाति थाना में दी है और गाली गलौज कर धमकी देने वाले कांग्रेस नेता के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग पुलिस से की है।

दरअसल, सरगुजा जिले में कार्यरत पत्रकार सुशील कुमार बखला ने अनुसूचित जनजाति थाना में कांग्रेस नेता इरफान सिद्दकी के खिलाफ शिकायत दिया है। शिकायत में बताया है कि वह, बतौली ब्लॉक अंतर्गत ग्राम चिरंगा में खुलने वाले मां कुदरगढ़ी एलुमिना रिफाइनरी प्लांट को लेकर खबर कवरेज करने गया था। उसी दौरान खाद्यमंत्री अमरजीत भगत के साथ रहने वाले कांग्रेस नेता इरफान सिद्दकी ने उसे मोबाईल पर प्लांट से जाने के लिए कहा और गाली गलौज करने लगा। यही नहीं कांग्रेस नेता ने पत्रकार को कहा कि तुम अपना दिन गिन लो। इसके अलावा कई अपशब्दों का प्रयोग किया। इधर इस मामले को लेकर पुलिस अपराध दर्ज करने से बचती नजर आ रही है।

पत्रकार को धमकी दिए जाने के मामले को लेकर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा, यह दुर्भाग्यपूर्ण है। इस तरह की घटना सामने आ रही है तो, ऐसा होना नहीं चाहिए। अगर प्रशासन कार्यवाही नहीं कर रही है तो न्यायालय जाना चाहिए। इधर इस मसले को लेकर खाद्यमंत्री अमरजीत भगत से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, व्यक्तिगत मामला हो तो उसे राजनीतिक चश्मे से नहीं देखना चाहिए। अनुसूचित जनजाति थाना प्रभारी सरोज टोप्पो ने कहा, सुशील कुमार बखला अम्बिकापुर नवापारा का रहने वाला है। अनावेदक इरफान सिद्दकी द्वारा उसके साथ जातिगत गाली गलौज संबंधी आवेदन दिया गया है। अनावेदक के खिलाफ जो जांच में पाया जाएगा। उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि, बतौली ब्लॉक अंतर्गत ग्राम चिरंगा में खुलने वाले मां कुदरगढ़ी एलुमिना रिफाइनरी प्लांट को लेकर चिरंगा सहित आसपास के 6 गांव के लोग विरोध कर रहे है। इसे कवरेज करने पत्रकार सुशील कुमार बखला चिरंगा गांव गया था। तभी कांग्रेस नेता इरफान सिद्दकी ने पत्रकार को फोन पर वहां से जाने के लिए कहा और गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी है। पत्रकार और कांग्रेस नेता इरफान सिद्दकी के बीच हुई बातचीत का ऑडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल है। जिसमें कांग्रेस नेता द्वारा गाली गलौज किया जा रहा है, जो स्पष्ट सुनाई दे रहा है।