BREAKING : जिले के खोखरा आदर्श गौठान में 9 गायोें की मौत…गायों की मौत से जिला प्रशासन अनजान…लगातार हो रही है मौत से राज्य सरकार के योजना पर खड़े हुए सवाल….

जांजगीर चांपा। जांजगीर चांपा के खोखरा आदर्श गौठान मे लगातार गायो की मौत हो रही हैं. आज सुबह 9 गायों की मौत हो गई हैं। गौठान के देखरेख कर रहे लोगो ने बताया कि यहां गायों के खाने के लिए चारा नही है. जिसके कारण उनकी मौत हो रही है। इस प्रकार देखा जा रहा है जिले मे गौशाला हो या गाठौनो में मवेशीयो की मौत की घटना सामने आ रही हैं। लेकिन जिला प्रशासन इन मौतो से अनजान नजर आ रहा है. अभी तक जिला प्रशासन के किसी भी जिम्मेदार अधिकारी मौके पर नही पहुचें हैं । गोठान मे देखरेख कर रहे लोगो डाक्टरो को बुलाकर मवेशीयो का इलाज करा रहे है। राज्य सरकार की महत्वकांशी योजना नरवा,गरवा,घुरवा,और बाड़ी योजना के तहत गांव -गांव मे राज्य सरकार ने ग्रामीण अर्थव्यवस्था मे सुधार लाने के लिए आदर्श गौठानो को निर्माण कराया था। लेकिन जिला प्रशासन द्वारा इन गौठानो मंे मवेशीयो के लिए समुचित व्यवस्था नही दे पाने के कारण लगातार गांयो की मौत की घटना सामने आ रही है। वही गौठान के देखरेख के लिए जिला प्रशासन के साथ -साथ ग्राम पंचायत के जिम्मेदारी है लेकिन दोनो सरकार की महत्वकांछी योजना मे गंभीरता नही दिखा रही है।

गायो मौत पर जिला प्रशासन अनजान…

जब खबर मिडिया के पास आई तो जिला प्रशासन से इस बारे में चर्चा करने की कोशिश की गई लेकिन जिला प्रशासन अपने आप को इतनी बड़ी घटना से अंनजान रखा हुआ है। मिडिया द्वारा घटना की खबर संज्ञान मे ंलाने के बाउजुद जिला कलेक्टर फोन रिसीव नही कर रहे हैं । । इस घटना से जिला प्रशासन अपने – अपने को बचा रही है।