चौक-चौराहों पर 72 पुलिसकर्मी और दस पैट्रोलिंग दल तैनात, फिर भी शहर में लग रहा जाम


बिलासपुर: नवरात्र के अवसर पर शहर में श्रद्धालुओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए पुलिस विभाग ने 72 पुलिसकर्मी और दस पैट्रोलिंग वाहन की व्यवस्था करने का दावा किया है। इतने जवान तैनात होने के बाद भी चौक-चौराहों पर जाम की स्थिति निर्मित हो रही है। आम जनता को घंटों जाम का सामना करना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा समस्या शाम चार से रात 10 बजे तक होता है। सभी प्रमुख मार्गों पर जाम लगता रहता है।

नवरात्र के अवसर पर शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र के लोग भारी संख्या में इन दिनों मां दुर्गा का दर्शन करने के साथ-साथ खरीदारी करने भी पहुंच रहे हैं। इससे शहर के चारों तरफ भीड़ नजर आती है। इसलिए यातायात की व्यवस्था संभालने के लिए एसएसपी पास्र्ल माथुर ने चौक-चौराहों पर पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई है। जवान चौक पर खड़े रहते हैं, पर वाहन चालकों को आगे बढ़ाने का काम नहीं करते हैं। इसके चलते हर दस मिनट में जाम लगता है। जवान चौक के बगल में बैठकर मोबाइल में व्यस्त रहते हैं। त्योहारी सीजन में यातायात का दबाव बढ़ गया है। कई चौक-चौराहों में सिग्नल का उल्लंघन करते हुए भी वाहन चालक पार कर जाते हैं। ऐसे वाहन चालकों को रोकने का कोई प्रयास नहीं किया जाता है। गोल बाजार, तेलीपारा, पुराना बस स्टैंड के किसी भी जगह सड़क गाड़ी खड़ी कर खरीदारी व दर्शन करने में व्यस्त हो जाते हैं। इसके चलते जाम लग जाता है।

यहां सबसे ज्यादा भीड़

मुंगेली नाका चौक, सदर बाजार, गोल बाजार, सत्यम चौक, अग्रसेन चौक, टेलीफोन एक्चेंज रोड, पुराना बस स्टैंड, जरहाभाठा, मंदिर चौक, गांधी चौक, तेलीपारा, श्रीकांत वर्मा मार्ग, बसंत विहार चौक में रोजाना ट्रैफिक जाम होता है। वहीं व्यापारी अपने दुकान के सामने सामान रख देते हैं। इसके चलते भी यातायात प्रभावित होता है। शहर में पर्याप्त जवान तैनत होने के बाद भी जाम लग रहा है। इस दौरान जवान कहां रहते हैं। किसी को पता नहीं रहता है।