67 साल की इस महिला ने दिया अपनी बेटी के बच्चे को जन्म

Sueli Maria (obscured) holds her seven-day-old daughter Milena, who has microcephaly, at a hospital in Recife, Brazil, January 28, 2016. Health authorities in the Brazilian state at the center of a rapidly spreading Zika outbreak have been overwhelmed by the alarming surge in cases of babies born with microcephaly, a neurological disorder associated with the mosquito-borne virus. REUTERS/Ueslei Marcelino

यह खबर ग्रीक की है और यहां पर रहने वाली “अनस्तारिसया ओंटू” नामक एक महिला ने 67 साल की उम्र में अपनी बेटी के बच्चे को जन्म दिया है। जिसके बाद यह दुनिया की सबसे वृद्ध सरोगेट मदर बन चुकी हैं। बुजुर्ग महिला की देखरेख करने वाली मेडिकल टीम के कहा है कि “अनस्तासिया नाम की इस महिला ने साढ़े सात माह के गर्भावस्था के पश्चात ऑपरेशन से एक बच्ची को जन्म दिया। जन्मी इस बच्ची का वजन 1.2 किलोग्राम है।”, वहीं दूसरी ओर अनस्तारिसया ओंटू नामक इस महिला का कहना है कि “मां से ज्यादा वो नानी बनकर खुश हैं। उन्हें जब ये पता लगा कि उनकी बेटी मां नहीं बन पाएंगी तो वह बेहद निराश हुई फिर उन्होंने अपनी बेटी को खुशी देने के लिए सोचना शुरू किया कि कैसे वह अपनी बेटी को खुशी दे सकती हैं।”

गिनीज बुक ऑफ रिकार्ड्स की बात करे तो “अब तक ऐसा ही रिकॉर्ड स्पेन की रहने वाली “मारिया डेल कार्मेन बोसदा” के नाम पर ही दर्ज था।66 वर्ष की आयु में मारिया ने 2006 में बार्सिलोना क्षेत्र में अपने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया था। मारिया को कैंसर था, जिसकी वजह से उनकी मौत 2009 में हो गई।”, इस प्रकार से देखा जाए तो 67 वर्ष की बड़ी उम्र में अपनी बेटी के लिए बच्चा पैदा करके, जहां एक ओर इसने अपनी ही बेटी को ख़ुशी दी है, वहीं दूसरी ओर यह महिला विश्व की सबसे वृद्ध सरोगेट मदर भी बन गई हैं।