3 संदिग्ध ISIS आतंकी गिरफ्तार..6 स्टेट की पुलिस कर रही मसक्कत

दिल्ली 

 

यूपी एटीएस समेत 6 राज्यों की पुलिस के साथ मिलकर देश के कई हिस्सों में आतंकवादी गतिविधियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाया। इस दौरान मुंबई, जालंधर, नरकटियागंज, बिजनौर और मुजफ्फरनगर में ऑपरेशन किए गए। सूत्रों की मानें तो एटीएस ने आतंकवादी साजिश के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया है। ये गिरफ्तारियां मुंबई, जालंधर और बिजनौर से हुई हैं।

इस मामले में 6 लोगों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस को खूफिया सूत्रों से जानकारी मिली थी कि आतंकी घटनाओं को अंजाम देने के लिए कुछ ग्रुप सक्रिय हैं। साथ ही ये लोग नए सदस्य भी बना रहे हैं। इसके बाद यूपी एटीएस ने स्पेशल सेल दिल्ली पुलिस, सीआई सेल आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र एटीएस, पंजाब पुलिस, बिहार पुलिस के साथ मिलकर किए गए यह ऑपरेशन चलाया।

बिजनौर के बढ़ापुर मस्जिद से एटीएस और एसटीएफ ने छापे मारकर दो लोगों को पकड़ा है। इनमें कोतवाली देहात के गांव अकबराबाद निवासी मोहम्मद फैजान इमाम है और नगीना के गांव तुकमापुर निवासी मोहम्मद तनवीर मुअज्जम है। बताया जा रहा है गुरुवार तड़के इन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बिजनौर के एएसपी देहात डॉ. धर्मवीर सिंह ने बताया कि इस ऑपरेशन में लोकल पुलिस का हाथ नहीं है।