20 दिन में तीसरा बड़ा रेल हादसा.. शक्तिपुंज एक्सप्रेस पटरी से उतरी…

सोनभद्र उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में जबलपुर जाने वाली शक्तिपुंज एक्सप्रेस ट्रेन की सात बोगियां गुरुवार सुबह पटरी से उतर गयी. हालांकि इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. जानकारी के अनुसार हादसा चोपन रेलवे स्टेशन से 8.1 किमी दूरी पर हुआ.

हादसे में पटरियां पूरी तरह से टूटी गयीं हैं, पटरी कई टुकड़ों में बिखर गयी है. घटनास्थल पर रेलवे अधिकारी और पुलिस भी पहुंच चुके हैं. घटना के बाद यात्री काफी सहमे हुए हैं. रेल मंत्रालय के प्रवक्ता अनिल सक्सेना ने कहा, कि दुर्घटना गुरुवार सुबह करीब छह बजकर 25 मिनट पर हुई और हमने रास्ता साफ कर दिया है. सभी यात्रियों को शेष बोगियों में भेजा गया और सुबह सात बजकर 28 मिनट तक वे सभी घटनास्थल से रवाना हो गये थे. सभी यात्री सुरक्षित हैं और दुर्घटना में कोई भी घायल नहीं हुआ है.

हादसा यूपी के सोनभद्र जिले में हुआ है जो मध्य प्रदेश बॉर्डर पर स्थित है. यहां बता दें कि ट्रेन संख्या 11448 HWH-JBP शक्तिपुंज एक्सप्रेस ने ओबरा केबिन सुबह 6.13 पर पार किया था, जिस दौरान उसके 7 डिब्बे पटरी से उतरे. इस ट्रेन में कुल 21 डिब्बे थे. अधिकारियों ने बताया कि हादसे के समय ट्रेन की गति करीब 40 किलोमीटर प्रति घंटा थी जिसके कारण ट्रेन के पटरी से उतरने पर किसी को चोटें नहीं आयी. पिछले एक महीने से भी कम समय में ट्रेन के पटरी से उतरने की यह तीसरी घटना है.