10 दिन के अंदर एक ही परिवार के 03 बच्चों की मौत.. गांव में दहशत

फ़टाफ़ट डेस्क. झारखण्ड के दुमका जिले के जरमुंडी प्रखंड के शंकरपुर गांव में अज्ञात बीमारी से 10 दिन के अंदर तीन बच्चों की मौत हो गयी. तीनों बच्चे एक ही परिवार के थे. जानकारी के मुताबिक सुरेश यादव के परिवार में पहले तीन साल के बेटे की मौत हुई, उसके एक सप्ताह बाद 13 साल की लड़की और फिर 6 साल के लड़के की मौत हुई. तीनों ही मामलों में तेज बुखार से बच्चे पीड़ित थे. इस घटना की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन की ओर से मेडिकल टीम गांव भेजा गया. टीम ने अन्य बीमार बच्चों का ब्लड सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा है.

टीम के डॉक्टरों का कहना है कि ब्लड सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल पाएगा. फिलहाल बीमार बच्चों का इलाज जारी है. घटना पर दुख जताते हुए जिले की डीसी राजेश्वरी बी ने कहा कि घटना की जानकारी मिलते ही सिविल सर्जन की टीम को कारणों का पता लगाने में लगाया गया है. रिपोर्ट आने के बाद पीड़ित परिवार को सरकारी प्रावधान के अनुसार मुआवजा दिया जाएगा.

पीड़ित पिता सुरेश यादव ने कहा कि तीनों बच्चों की एक के बाद एक मौत हो गई. तीनों को पहले बुखार हुआ और फिर मौत हो गई. 10 दिन के अंदर एक ही घर के तीन बच्चों की मौत से पूरे गांव में डर और मातम का माहौल है.