श्री अवधूत भगवान राम बाल आश्रम का नवम वार्षिकोत्सव सम्पन्न..!

अंबिकापुर आज श्री अवधूत भगवान राम बाल आश्रम लालमाटी का नवम बार्षिक उत्सव सर्वप्रथम ध्वजपूजन, नियमित पूजा प्राथना सफलयोनि पाठ व हवन से प्रारंभ हुआ आज का दिन आश्रम स्थापन दिवश के रूप में पिछले 9 वर्षो से मनाया जाता है। आदिवासी बहुल ग्राम लालमाटी  में आश्रम के संस्थापक अध्यक्ष बाबा अवधूत कुमार राम जी व बाबा शावक राम जी व बाबा शावक राम जी के प्रेरणा और उनके सिद्धांतों और जनसेवा को विस्तार के क्रम में गरीब, असहाय ,वृद्धों ,महिलाओं ,बच्चो के जीवन स्तर का समुचित विकाश हो ऐसी कल्पना से लालमाटी में आश्रम की स्थापना की थी ,
आश्रम की स्थापना के उपरांत विकास की बाट जोह रहे ग्राम लालमाटी का शनैः शनैः विकास हो रहा है और आने वाले समय मे ग्राम लालमाटी व जनता का समुचित विकास भी नियमित हो । बाबा अवधूत कुमार राम ने कार्यक्रम के दौरान अपने आशीर्वचन में कहा कि आज के इस आधुनिक काल मे ईश्वर की सेवा का प्रत्यक्ष माध्यम जन सेवा व मानव सेवा से है ,व्यक्ति जब ईश्वर द्वारा रचित इस मानव शरीर जिससे पूरी दुनिया में सब कुछ प्राप्त करना सम्भव है ,उसका हमे ही ख्याल रखना है , जिससे हम ईश्वर को प्राप्त कर सकते हैं ।
पुज्य बाबा के उद्घोषणा के पश्चात प्रत्येक वर्ष की भांति लालमाटी ग्राम के जरूरतमंद वृद्धो को 250 कम्बल वितरित किया गया एवम ग्रामीण माताओं को साड़ी भी 250 की संख्या में वितरित किया गया , साथ ही बच्चों को भी 100 की सख्या में कपडे वितरित किया गया । व लालमाटी व असपास के ग्राम से आए हुए आश्रम के श्रद्धालुओं को भंडारा में भोजन प्रसाद भी आश्रम द्वारा वितरित किया गया ।
आज के इस कार्यक्रम में पूज्य बाबा अवधूत कुमार राम के साथ कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बनारस के अधिवक्ता अरुण कुमार सिंह ,व कार्यक्रम अध्य्क्ष वीरेंद्र प्रसाद ( बैंक मैनेजर नेशनल बैंक आरा से ) ,अम्बिकापुर से अनिल सिंह मेजर ,भारत सिंह सिसोदिया , अम्बिकेश केशरी ,प्रबोध कुमार मिंज ,दयानिधि श्रीवास्तव , हरमिंदर सिंह टिन्नी,विश्व विजय सिंह तोमर ,निश्चल प्रताप सिंह ,इरफान सिद्दीकी ,विनोद हर्ष ,उपेंद्र पाण्डेय भी उपस्थित रहे ।
आज के इस कार्यक्रम में बनारस सोनभद्र इलाहाबाद ,सासाराम , डिहरी से भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु सम्मिलित हुए । कार्यक्रम में आश्रम के सदस्य रवि प्रताप सिंह ,किशोर सिंह ,निशांत सिंह गोल्डी ,शरद सिन्हा ,अंकित सिंह सेंगर ,अभिमन्यु श्रीवास्तव ,प्रणव सिंह नीरज सोनी , संजीव वर्मा ,सेखर अग्रवाल ,समेत सभी कार्यकर्ता व सदस्य तैयारियों में जुटे रहे ।