शरद यादव के शर्मनाक बोल..कहा वोट की इज्जत बेटी की इज्जत से बड़ी..!

नई दिल्ली
जेडी (यू) नेता और राज्य सभा सांसद शरद यादव महिलाओं पर एक आपत्तिजनक बयान को लेकर फिर विवादों में घिर गए हैं। यादव ने एक सभा में कहा कि वोट की इज्जत बेटी की इज्जत से बड़ी होती है। हालांकि इस पर विवाद होने के बाद यादव ने अपनी सफाई में कहा कि उनके कहने का मतलब यह था कि जैसे बेटी से प्यार करते हैं, वैसा ही प्यार वोट से भी करना चाहिए।

जेडी (यू) नेता ने बिहार की राजधानी पटना की एक सभा में 24 जनवरी को यह विवादित बयान दिया था। उनका यह विडियो अब वायरल हो रहा है। शरद यादव ने कहा,’लोगों को यह बताना बेहद जरूरी है कि बैलट पेपर कैसे काम करता है। वोट की इज्जत आपकी बेटी की इज्जत से ज्यादा बड़ी होती है।

शरद यादव यहीं नहीं रुके और उन्होंने आगे कहा, ‘अगर बेटी की इज्जत गई तो सिर्फ गांव और मोहल्ले की इज्जत जाएगी लेकिन अगर वोट एक बार बिक गया तो देश और सूबे की इज्जत चली जाएगी। भविष्य के लिए संजोए हमारे सारे सपने खत्म हो जाएंगे।’ राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ललिता कुमारमंगलम ने शरद यादव के इस बयान पर कड़ी आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि महिलाएं कोई पॉलिटिकल टूल नहीं हैं। कुमारमंगलम ने कहा कि इस बयान को लेकर महिला आयोग शरद यादव को नोटिस जारी करेगा।

बता दें कि शरद यादव इससे पहले भी महिला विरोधी बयानों को लेकर सुर्खियों में आ चुके हैं। एक बार उन्होंने केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी पर तंज कसने के अंदाज में कहा था,’मैं जानता हूं कि आप कौन हैं।’ उन्होंने संसद में दक्षिण भारत की महिलाओं के बारे में भी आपत्तिजनक बातें कही थीं। उन्होंने कहा था, ‘दक्षिण भारतीय महिलाओं को देखिए। वे सांवली होती हैं, लेकिन उनका शरीर खूबसूरत होती हैं। वे अच्छा डांस करती हैं।

राज्य सभा में इंश्योरेंस बिल पर हो रही बहस के दौरान शरद यादव ने कहा था, ‘आपके भगवान रवि शंकर प्रसाद जैसे काले हैं, लेकिन शादी के इश्तिहारों में आप गोरी बहू मांगते हैं।’ यादव के इस बयान पर कुछ सांसद स्तब्ध थे तो कुछ हंस रहे थे। कुछ दिनों बाद उन्होंने दक्षिण भारतीय महिलाओं पर दिए अपने बयान का बचाव करने की कोशिश को की तो स्मृति इरानी ने उन्हें टोका। इस पर वह भड़क गए थे और कटाक्ष करने के अंदाज में कहा,’मैं जानता हूं आप कौन हैं।