वेतन नहीं मिलने पर स्वास्थकर्मी हड़ताल पर..मरीजो पर छाया संकट

अम्बिकापुर

अम्बिकापुर मेडिकल कालेज अस्पताल में काम कर रहे स्वास्थ कर्मियों को तीन माह से वेतन नहीं मिलने से कर्मचारीयों ने आज काम बंद कर हड़ताल शुरू कर दी..कर्मचारियों का आरोप है की स्वास्थ विभाग में पदस्थ लिपिकों के पद पर विभागीय खीचातन की वजह से उनका वेतन नहीं बन पा रहा है और कर्मचारियों को अपना घर चलाना भी मुस्किल पड़ रहा है।

अम्बिकापुर जिला अस्पताल को मेडिकल कालेज का दर्जा मिल गया लेकिन मेडिकल कालेज बनने से बड़ी व्यस्तता को स्वस्थ विभाग नहीं सम्हाल पा रहा रहा है नतीजन फरवरी महीने से यहाँ पदस्थ स्वास्थ कर्मियों को वेतन नहीं मिला है..वेतन ना मिलने का कारण यह है की जो लिपिक वेतन बनाता था उसकी पदस्थापना जिला अस्पताल से मेडिकल कालेज कर दी गई लेकिन उसकी जगह पर किसी अन्य कर्मचारी को इस काम के लिए नहीं बिठाया गया, लिहाजा वेतन ना मिलने से नाराज स्वास्थ कर्मियों ने काम बंद कर हस्ताल शुरू कर दी है वही इस हड़ताल से मरीजो को होने वाले कष्ट का जिम्मेदार विभाग के आला अधिकारियों को बताया है।

बहरहाल मेडिकल कालेज में काम तो बढ़ गया है लेकिन स्टाफ का आभाव है और स्टाफो की अदला बदली के कारण यहाँ के कर्मचारियों के तीन माह से वेतन नहीं मिला और अब स्थित हड़ताल की है..इस स्थित में कर्मचारी जहाना वेतन ना मिलने से परेसान है वही हड़ताल की वजह से मरीज भी खासी दिक्कतों का सामना कर रहे है।

वही इस मामले में जब मेडिकल कालेज के डीन से हमने बात करनी चाही तो वो पहले तो वो मीडिया को देख कर भागने लगे और फिर बड़ी मुश्किल से ये कहा की जे.डी. से इस मामले में बात करेंगे।