वनडे और टी-20 सीरीज खेलने के लिए भारत पहुंची ऑस्ट्रेलियाई टीम

ऑस्ट्रेलियाई टीम 5 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलने के लिए शुक्रवार रात को भारत आ गई है. ऑस्ट्रेलियाई टीम बांग्लादेश में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के बाद भारत पहुंची है. बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने सीरीज 1-1 से ड्रॉ कराई थी.

ऑस्ट्रेलियाई टीम बांग्लादेशी स्पिन आक्रमण के सामने काफी परेशान दिखी थी, खासकर पहले टेस्ट मैच में जहां उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. यह ऑस्ट्रेलियाई टीम की टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ पहली हार थी.

ऑस्ट्रेलिया इस दौरे पर बांग्लादेश में मिली हार को पीछे छोड़ कर भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने अपनी वेबसाइट पर एक बयान में लिखा है, “कप्तान स्टीवन स्मिथ 7 खिलाड़ियों के दल के साथ भारत पहुंच चुके हैं.

इनमें वो खिलाड़ी शमिल हैं, जिन्होंने बांग्लादेश में खेली गई टेस्ट सीरीज में हिस्सा लिया था. स्मिथ के साथ उप-कप्तान डेविड वार्नर, एश्टन अगर, हिल्टन कार्टराइट, पैट्रिक कमिंस, ग्लेन मैक्सवेल और मैथ्यू वेड भारत पहुंच चुके हैं.”

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बयान में कहा, “यह सभी खिलाड़ी आरोन फिंच , केन रिचर्डसन, एडम जाम्पा, जेम्स फॉल्कनर, नाथन कुल्टर नाइल, मार्कस स्टोइनिस और ट्रेविस हेड से जुड़ेंगे जो शुक्रवार रात को ही ऑस्ट्रेलिया से भारत पहुंच चुके हैं.”

सीए के बयान के मुताबिक, “ऑस्ट्रेलियाई टीम रविवार से अभ्यास शुरू करेगी और 12 सिंतबर को चेन्नई में अभ्यास मैच खेलेगी.” टीम के कोच डैरेन लैहमन ने एशेज से पहले आराम करने का फैसला किया है इसी कारण वह भारत दौरे पर नहीं होंगे.

इस दौर पर टीम सहायक कोच डेविड सेकर टीम की जिम्मेदारी संभालेंगे.” आईसीसी ने पहले ही इस बात की पुष्टि कर दी है कि इस सीरीज में नए नियम लागू नहीं होंगे. ऑस्ट्रेलिया 12 सितंबर को बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ मैच खेलेगी.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला मैच 17 सितंबर को चेन्नई में खेलेगी. दूसरा मैच 21 सितंबर को कोलकाता, 24 सिंतबर को इंदौर, बेंगलुरू में 28 सितंबर को चौथा मैच, नागपुर में एक अक्टूबर को आखिरी मैच खेलेगी.

वनडे सीरीज के बाद भारत-ऑस्ट्रेलिया तीन टी-20 मैचों की सीरीज भी खेलेगी जिसका पहला मैच सात अक्टूबर को रांची में, दूसरा मैच 10 अक्टूबर को गुवाहाटी में और तीसरा मैच हैदराबाद में 13 अक्टूबर को खेला जाएगा.