लक्ष्मीनाथ गंगा प्रसाद सेवा ट्रस्ट ने कोरोना वारियर का किया सम्मान….ट्रस्ट के सेवा कार्य सराहनीय समाज ले प्रेरणा : कर्नल मेहता

जांजगीर चंांपा। लक्ष्मीनाथ गंगाप्रसाद सेवा ट्रस्ट जांजगीर के द्वारा डॉ सी वी रामन विश्वविद्यालय करगी रोड, श्रीराम तकनीकी संस्थान आईसेक्ट के संयुक्त तत्वाधान में जांजगीर शहर के कोरोना वारियर्स युवाओं को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर सम्मान के साथ नगद सम्मान राशि और आवश्यक किट भी प्रदान की गई । इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित रजनीश मेहता ने कहा कि एनसीसी कैडेट्स को देश सेवा के लिए सेना में आगे जाना चाहिए । युवाओं के लिए देश सेवा के कई अवसर उपलब्ध हैं। हम सब अपने कर्तव्यों का पालन कर भी देश सेवा कर सकते हैंए लक्ष्मीनाथ गंगा प्रसाद सेवा ट्रस्ट का कैडेट्स के उत्साहवर्धन हेतु आभार समाज को ट्रस्ट से प्रेरणा लेनी चाहिए।

IMG 20200625 WA0185

रामकुमार तिवारी अध्यक्ष ने कहा कि युवाओं ने संकट की घड़ी में तपती धूप में अपनी निस्वार्थ सेवा दी। इनका अनुशासन एवं कर्तव्य पालन के प्रति समर्पण उत्कृष्ट है। न्यास सेवा हेतु तत्पर है। इस संकट घड़ी में जो भी सहयोग होगा न्यास तत्पर रुप से उसे करेगा। सम्मान समारोह के अवसर पर अरविंद कुमार तिवारी विशिष्ट अतिथि रमन विश्वविद्यालय ने कहा कि डॉ सी वी रामन विश्वविद्यालय अपने स्थापना काल से ही उच्च शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करता रहा है।

IMG 20200625 WA0186

कोरोना काल में पूरे प्रदेश में विभिन्न प्रकार के सामाजिक कार्यों से सहयोग किया गया है । एनसीसी कैडेट्स का कार्य सराहनीय है। कार्यक्रम में जांजगीर शहर के बैंकों को 5 लीटर सेनीटाइजर एवं फेस शिल्ड तथा मास्क का वितरण किया गया। जांजगीर जिले के एनसीसी कैडेट्स स्काउट गाइड के कैडेट्स एवं एनएसएस के विद्यार्थियों को आवश्यक कीट फेस शिल्ड मास्क एवं ₹500 की सहायता प्रोत्साहन राशि का चेक प्रदान किया गया । उन्होंने बताया कि युवाओं के उत्साह वृद्धि हेतु ट्रस्ट सतत रूप से कार्य करता रहेगा। इसके पूर्व कोरोना महामारी में सहायता के लिए ट्रस्ट के द्वारा 1 लाख की राशि मुख्यमंत्री राहत कोष में एवं 51000 हजार रुपए की सहायता राशि प्रधानमंत्री फंड में भी प्रदान की गई थी ।

स्वागत भाषण महाविद्यालय के प्राध्यापक केपी कुर्रे ने  दिया । कार्यक्रम का संचालन जिले के एनसीसी अधिकारी श्री दिनेश चतुर्वेदी एवं टीसीएल महाविद्यालय के एनसीसी अधिकारी डॉक्टर मनीराम बंजारे द्वारा किया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय के वरिष्ठ प्राध्यापक, डॉ के पी कुर्रे, डॉ रामगोपाल राठौर, सातवीं बटालियन के एडम अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल भारत छेत्री, ट्रस्ट के ऋषि कुमार तिवारी, अनुराग तिवारी, सत्य प्रकाश कश्यप, आशीष कश्यप, सोनू शुक्ला अंकित दुबे, एसबीआई के मुख्य शाखा के प्रतिनिधि प्रकाश चंद्र सिंह, एसबीआई नैला महेंद्र साहु, सहकारी बैंक सेे आर एल तिवारी स्काउट प्रभारी पूरन पटेल एवं नगर के समाजसेवी डॉ प्रतीक यादव विशेष रूप से उपस्थित थे।

सेवा ट्रस्ट एक परिचय….

          लक्ष्मीनाथ गंगा प्रसाद सेवा ट्रस्ट की स्थापना जून 2016 में ट्रस्ट के वर्तमान अध्यक्ष राम कुमार तिवारी के द्वारा अपने पांचों भाई राजकुमार तिवारी, कृष्ण कुमार तिवारी, ऋषि कुमार तिवारी, बसंत कुमार तिवारी के साथ मिलकर की गई। ट्रस्ट संस्थापक अध्यक्ष के पिताजी स्वर्गीय गंगा प्रसाद तिवारी एवं दादा स्वर्गीय लक्ष्मी प्रसाद जी तिवारी के नाम पर है। गंगा प्रसाद तिवारी संस्कृत के विद्वान एवं समाजसेवी व्यक्ति थे। उन्होंने उस समय शिक्षा को प्राथमिकता में रखकर आभाव में संघर्ष करते हुए अपने सभी संतानों को उच्च शिक्षा प्रदान की तथा गांव में बहुओं को पढ़ाने का चलन प्रारंभ किया। ट्रस्ट अपने स्थापना वर्ष से ही पर्यावरण जागरूकता, पर्यावरण संरक्षण, गरीब बच्चों को शिक्षा हेतु सहायता आदि सेवा कार्य करता रहा है।