रेलवे का खाना पसंद नहीं आया तो पैसे होंगे वापस…

नई दिल्ली

भारतीय रेल से हमेशा सबको शिकायत रही है. रेल में सफर करने वालों का हमेशा से रोना हैं कि रेलवे का खाना बहुत खराब होता है. रेल की पैंट्री बहुत गंदी रहती है. लेकिन इसके इतर रेलवे ने इस शिकायत को दूर कर दिया है.भारतीय रेल में मिलने वाले खराब खाने की शिकायत करने वाले लोगों को रेलवे ने नई सौगात दी है. पैंट्री का खाना अगर आपको नापसंद हो तो फिर राजधानी और शताब्दी ट्रेनों में आपको खाने का पैसा नहीं देना होगा.

रेल का टिकट बुकिंग कराते समय खाना न लेने का विकल्प भी आपके सामने होगा. यात्रियों को फिलहाल ये सुविधा हजरत निजामुद्दीन से मुंबई सेंट्रल अगस्त क्रांति राजधानी और पुणे सिकंदराबाद शताब्दी एक्प्रेस ट्रेन में मिलेगी.रेल मंत्री सुरेश प्रभु का कहना है कि लोगों से मिल रहे लगातार सुझावों के बाद यह प्रयास किया जा रहा है कि रेलवे का खाना और तमाम तरह की कई सुविधाएं जल्द से जल्द मुहैया कराई जाएं.

देश के 25 स्टेशनों पर जननी सेवा के तहत अब से बेबी फूड, गर्म पानी और गर्म दूध भी मिलेगा. नई दिल्ली, हावड़ा, चेन्नई एग्मोर, मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस, लखनऊ जंक्शन और स्टेशन से गुजरने वाली ट्रेनों में आईआरसीटीसी की वेबसाइट, एसएमएस, मोबाइल ऐप या फिर टोल फ्री नंबर 1323 के जरिए चिल्ड्रेन मेन्यू के खाने का ऑर्डर बुक कराया जा सकता है.