राज्य स्तरीय सीनियर एवं वेटरन बैडमिंटन टूर्नामेंट का हुआ समापन..बिलासपुर के श्रेयांश ने मारी बाजी…

भविष्य में अगर अवसर मिला तो ऐसे आयोजन और भी किए जाएंगे : अम्बिकेश 

अम्बिकापुर रविवार को सत्रहवीं राज्य स्तरीय सीनियर एवं वेटरन बैडमिंटन टूर्नामेंट का समापन किया गया। इस दौरान पुलेला गोपीचंद एकेडमी से ट्रेनिंग ले रहे श्रेयांश जायसवाल व सिद्धार्थ सिंह के बीच प्रतियोगिता का फाइनल मैच खेला गया जिसमें बिलासपुर के श्रेयांश ने बाजी मारी। यहां जिले के लिए गौरव की बाद यह है कि पुलेला गोपीचंद एकेडमी ऐसी एकेडमी है जहां राष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली पीवी सिंधू व प्रकाश पादुकोड जैसे दिग्गज खिलाड़ी भी ट्रेनिंग ले रहे है। इस एकेडमी से पहुंचे खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का जौहर दिखा कर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

IMG 20171008 WA0014
गौरतलब है कि जिला बैडमिंटन संघ द्वारा जिले में सत्रहवीं राज्य स्तरीय सीनियर व वेटरन रैंकिंग टूर्नामेंट का आयोजन 4 अक्टूबर से किया था। इस रैंकिंग टूर्नामेंट में 13 कैटेगरी में मैच हुआ जिसमें प्रदेश भर से आए 225 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। रविवार को प्रतियोगिता का समापन सरगुजा सांसद कमलभान सिंह, आईजी हिमांशु गुप्ता, वरिष्ठ भाजपा नेता अनिल सिंह मेजर, भाजपा जिलाध्यक्ष अखिलेश सोनी, कांग्रेस जिलाध्यक्ष अजय अग्रवाल, एसएसपी आरएस नायक, डीएफओ श्रीमती प्रियंका पाण्डेय, पूर्व महापौर प्रबोध मिंज के आतिथ्य में किया गया। इस दौरान जिला बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष अम्बिकेश केशरी ने बताया की इस राज्य स्तरीय रैंकिंग टूर्नामेंट में जीतने वाले खिलाड़ी अपने अपने वर्ग में नेशनल के लिए क़वालीफाई करेंगे व भविष्य में अगर अवसर मिला तो ऐसे आयोजन और भी किए जाएंगे। आज प्रतियोगिता में सबसे रोमांचक मैच भारत के पूर्व नम्बर वन खिलाड़ी व पुलेला गोपीचंद एकेडमी से ट्रेनिंग ले रहे बिलासपुर के श्रेयांश जायसवाल व सिद्धार्थ सिंह के बीच खेला गया जिसमें श्रेयांश ने जीत दर्ज की। इसके साथ ही महिला सिंगल का मैच रायपुर की दीपाली गुप्ता व रूही के बीच खेला गया जिसमें दीपाली गुप्ता ने जीत दर्ज की। इसके अलावा प्रतियोगिता के दौरान कई और मैच भी खेले गए। इस दौरान ननि नेताप्रतिपक्ष जनमेजय मिश्रा, एएसपी राम कृष्ण साहू, शैलू सिंह, नाज़िम खान, वेद प्रकाश शर्मा वेदी सहित अन्य उपस्थित थे।

खेल के लिए समर्पित है अम्बिकेश
गौरतलब है की जिले में पहले भी खेलो का आयोजन किया जाता रहा है ख़ास कर बैडमिन्टन के आयोजन की बात करें तो जब से अम्बिकेश केशरी जिला बैडमिन्टन संघ के अध्यक्ष बने है तब से जिले में खेल के आयोजन को एक नई दिशा प्रदान हुई है.. वर्तमान में हुई ये स्पर्धा भी खेल प्रेमियों में चर्चा का विषय है इसके अलावा भी जिन खेलो में अम्बिकेश की सहभागिता है वो संघ आज नए आयाम को छूते हुए जिले के खिलाडियों के लिए बेहतर कर रहा है..