रसोई गैस की बढ़ी कीमतों का नहीं होगा आप पर असर.. बस करें ये काम

केंद्र सरकार ने रविवार को रसोई गैस की कीमतों में 1.50 रुपये का इजाफा कर दिया है. इसके चलते दिल्‍ली में अब सब्सिडी वाला एक सिलेंडर आपको 488.68 रुपये में मिलेगा.

पहले दिल्‍ली में सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत 487.18 रुपये थी. इन बढ़ी कीमतों का आपकी जेब  पर कोई असर नहीं पड़ेगा, अगर आपने सिर्फ अपने पेमेंट करने का तरीका बदला.

पेमेंट का तरीका बदलकर आप न सिर्फ बढ़ी कीमतों के असर से बच पाएंगे,बल्कि आपको एक सब्सिडी वाला सिलेंडर पिछली कीमत से भी कम में मिलेगा.

लगातार डिजिटलाइजेशन और कैशलेस लेनदेन को बढ़ावा दे रही मोदी सरकार आम आदमी को भी कई चीजों के लिए इंसेंटिव दे रही है. गैस सिलेंडर बुकिंग पर आपको इसी तरह की छूट दी जा रही है.

अपना पेमेंट का तरीका बदलकर आप सिर्फ इस बार नहीं, बल्‍क‍ि हमेशा डिस्‍काउंट हासिल करते रह सकते हैं. कम से कम तब तक तो छूट पा ही सकते हैं, जब तक सरकार ने छूट की ये व्‍यवस्‍था खत्‍म नहीं की.

गैस बुकिंग के दौरान अगर आप हमेशा डिस्‍काउंट पाना चाहते हैं, तो कैश में पेमेंट करने की आदत छोड़ दीजिए. डिस्‍काउंट हासिल करने के लिए आपको ऑनलाइन पेमेंट करनी होगी. इसके अलावा आप डेबिट व क्रेडिट कार्ड से भी पेमेंट कर सकते हैं.