यूथ कांग्रेस के बडे नेताओ का सामूहिक इस्तीफा… जोगी की पार्टी मे शामिल

  • दानिश रफीक और राकेश सिंह की अगुवाई मे हुआ सामूहिक इस्तीफा
  •  भाजपा और कांग्रेस के बडे नेताओ से संपर्क होने का दावा

अम्बिकापुर

सरगुजा मे यूथ कांग्रेस के 30 से अधिक पदाधिकारियो ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता के साथ ही यूथ कांग्रेस के सभी पदो से दिया इस्तीफा दे दिया है। सभी ने अपना इस्तीफा इमेल के माध्यम से राष्ट्रीय अध्यक्ष ऱाजा बरार को भेजने का दावा किया है और छत्तीसगढ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की नई पार्टी मे शामिल होने का फैसला लिया है। इसके अलावा 100 से अधिक सक्रिय यूथ कांग्रेस सदस्यो ने भी प्रथम चरण मे अपना इस्तीफा अपने आलाकमान को सौंपने का दावा किया है।

गौरतलब है कि बीते दिनो मरवाही के कोटमी मे अजीत जोगी की नई पार्टी के लिए आयोजित बैठक मे शामिल होने वाले सभी पदाधिकारियो को कांग्रेस आलाकमान ने पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाने की बात कही थी, लेकिन कई दिन बीत जाने के बाद भी पार्टी ने बागी नेताओ पर कोई कार्यवाही नही की । लेकिन आज जोगी समर्थको ने कांग्रेस आलाकमान को खुद सामूहिक इस्तीफा को देकर कांग्रेस की राजनीति मे खलबली मचा दी। दरअसल यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने आज ये निर्णय अम्बिकापुर के सर्किट हाउस मे एक बैठक के दौरान लिया। इस दौरान इस्तीफा देने वालो मे यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य औऱ बिहार प्रभारी दानिश रफीक ,,, छत्तीसगढ यूथ कांग्रेस के प्रदेश महासचिव राकेश सिंह और यूथ कांग्रेस के सरगुजा लोकसभा अध्यक्ष बलविंदर सिंह के साथ ही सरगुजा लोकसभा के सात विधानसभा के अध्यक्षो ने अपनी कमेटी के पदाधिकारियो के साथ यूथ कांग्रेस के सभी पदो के साथ कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। इस दौरान कांग्रेस के कुछ बडे चेहरे और जनपद अध्यक्ष भी मौजूद थे। इधर सामूहिक इस्तीफे की जानकारी मीडिया को देते हुए राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य दानिश रफीक ने बताया कि वो अगले माह घोषित होने वाले पार्टी के नाम के बाद सीधी लडाई भाजपा से लडेंगे और अगले विधानसभा मे अजीत जोगी की सरकार छत्तीसगढ मे लाने का हर संभव प्रयास करेंगे।

दानिश का दावा

दानिश रफीक ने ये दावा किया है कि इस्तीफे के इसी क्रम मे आगे सरगुजा लोकसभा मे आने वाले जिलो के 25 हजार यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओ के साथ ही एनएसयूआई कार्यकर्ताओ द्वारा इस्तीफा दिया जाएगा। इसके अलावा श्री रफीक ने कहा जोगी जी की नई पार्टी बनने के बाद भाजपा और कांग्रेस की रीड की हड्डी माने जाने वाले कई नेता हमारे संपर्क मे है और आने वाले दिनो मे वो भी जोगी जी की पार्टी मे शामिल होकर जोगी जी को प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने मे अपना योगदान देंगे।

जोगी गुट का दोनो खेमा एक साथ

जोगी की नई पार्टी के एलान के पहले सरगुजा लोकसभा के यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओ मे इतना मनमुटाव था कि यूथ कांग्रेसी तीन गुटो मे बंटे थे। जिसमे दो गुट तो जोगी खेमे का था और एक गुट पैलेस खेमा का था। लेकिन अब अजीत जोगी के नई पार्टी का एलान करने के बाद जोगी गुट के दोनो खेमा एक साथ नजर आने लगे है। चाहे वो समाहूकि इस्तीफे की बात हो या फिर कोटमी मे हुई सभा की बात हो। बहरहाल यूथ कांग्रेस के वजनदार नेताओ के बडे पैमाने मे इस्तीफे के बाद ये माना जा रहा है कि सरगुजा मे कांग्रेसी खेमे मे या तो खलबली मचेगी या फिर इस बात की मंत्रणा की जाएगी कि आखिर हममे क्या कमी थी कि इतनी बडी संख्या मे लोग जोगी के समर्थन मे कूद पडे है।

इस्तीफा देने वाले बडे नेताओ के नाम” 

राष्ट्रीय कार्यकारिणी और लोकसभा के बडे चेहरे

दानिश रफीक-राष्ट्रीय सचिव भारतीय युवा कांग्रेस,
राकेश सिंह- प्रदेश महासचिव छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस,
बलविंदर सिंह छाबड़ा (बल्ली) – लोकसभा अध्यक्ष सरगुजा,
संतोष पावले- लोकसभा महासचिव,
मो हसीब – लोकसभा महासचिव,
सुरेश आयाम – लोकसभा महासचिव,
तैयब अंसारी – लोकसभा महासचिव,
संतोष गोस्वामी – लोकसभा महासचिव,
अभिषेक सिंह सोमू – लोकसभा सचिव,
गीता सिंह – लोकसभा सचिव

विधानसभा अध्यक्ष
1. अंबिकापुर – धनमीत सिंह
2. लुण्ड्रा – चेतराम मानिकपुरी
3. प्रेमनगर – इमाम हसन
4. भटगांव – अभिषेक श्रीवास्तव
5. प्रतापपुर – जिशान खान
6. सामरी – बृजेश यादव
7. सीतापुर – नीरज श्रीवास्तव , और समस्त विधानसभा पदाधिकारी