मां की ममता ने हराया मगरमच्छ को..नदी में जा जबड़े से छुड़ाया बेटे को…

शिवपुरी

मध्य प्रदेश में बहादुरी और हिम्मत दिखाते हुए एक महिला अपने बेटे की जान बचाने के लिए मगरमच्छ से भिड़ गई. महिला ने नदी के बीच जाकर संघर्ष करते हुए मगरमच्छ के जबड़े से बेटे को छुड़ा लिया.

इस महिला की आंखों के सामने मगरमच्छ उसके बेटे को नदी में खींचकर ले जाने लगा. बच्चे की चीख सुनकर मां फौरन वहां पहुंची. उसने मगरमच्छ का ध्यान भटकाने के लिए शोर मचाया और उस पर पत्थरों से हमला भी जारी रखा. इस दौरान जैसे ही मगरमच्छ की पकड़ ढीली हुई, मां ने नदी के बीच में जाकर अपने बच्चे को उसके जबड़े से छुड़ा लिया.

मामला मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के पिछोर क्षेत्र के ग्राम महुआखेडी का है. यहां रहने वाली महिला गीता अपने 12 साल के बच्चे कमलेश गुर्जर को लेकर गांव के पास ऐर नदी के किनारे अपने मवेशी चराने ले गई थी.

गीता ने बताया कि वह मवेशियों को चरा रही थी. इसी दौरान प्यास लगने पर कमलेश नदी किनारे चला गया. उसने पानी पीने के लिए जैसे ही नदी में हाथ डाला, तो मगरमच्छ ने उसके हाथ अपने जबड़े में दबा लिए.

गीता बताती हैं कि संभवतः मगरमच्छ पहले से ही घात लगाकर बैठा था. कमलेश के नदी में हाथ डालते बराबर ही मगरमच्छ ने उसे पकड़ लिया और खींचकर नदी के भीतर ले जाने लगा था.

इस घटना में कमलेश और उसकी मां दोनों घायल हो गए. कमलेश को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत में सुधार बताया जा रहा है.