बाईपास सड़क के लिए भाजपा-कांग्रेस दोनों चिंतित.. विधायक ने लगाया ध्यान आकर्षण..!

राजपुर पूरन देवांगन स्टेट हाइवे की सड़क राष्ट्रीय राजमार्ग में हस्तांतरित होने के बाद सड़क चौड़ीकरण के जद में आने वाले सैकड़ो दुकानों व आवासीय भवनो के क्षति को देखते हुए सामरी विधानसभा के जनप्रतिनिधियों का दल सोमवार को लोक निर्माण मंत्री से मुलाकात कर बाईपास सड़क की मांग की है।
दरअसल बलरामपुर जिले के राजपुर से कुसमी करौंधा होते हुए झारखंड के डाल्टेनगंज तक जाने वाली सड़क को राष्ट्रीय राजमार्ग का दर्जा मिलने के बाद सड़क चौड़ीकरण का कार्य प्रस्तावित है। इसके लिये का सीमांकन भी किया जा चुका है।झारखंड से इसके लिए निर्माण कार्य भी आरम्भ हो गया है। सड़क चौड़ीकरण में राजपुर शंकरगढ़ कुसमी के अलावे मार्ग में कई छोटे बड़े गांवो की बसाहटें है। चौड़ीकरण के जद में आने वाले सैकड़ो लोगो के दुकाने व घर तबाह हो जाएंगे यही कारण है कि लोग अब बाईपास सड़क की मांग कर रहे हैं। प्रतिनिधि मंडल ने अजजा के प्रदेशाध्यक्ष व पूर्व संसदीय सचिव सिद्धनाथ पैकरा के नेतृत्व में लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत से मुलाकात कर राजपुर में बाईपास सड़क की मांग रखी है जिससे रहवासियों को सड़क चौड़ीकरण और नवनिर्माण से क्षति न उठाना पड़े। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष शिवनाथ यादव,संजय सिंह,प्रवीण अग्रवाल,संतोष सिंह,मनोज बंसल,राजू गुप्ता,सुरेश सोनी,नरेश अग्रवाल,विकास अम्बष्ठ,उपेंद्र गुप्ता,दुर्गेश जायसवाल सहित अन्य लोग उपस्थित थे।
विधायक ने भी लगाया ध्यानाकर्षण
राष्ट्रीय राजमार्ग के चौड़ीकरण के जद में आने वाले लोगो के क्षति को देखते हुए सामरी विधायक डॉ प्रीतम राम ने राजपुर से करौंधा राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण कार्य से क्षेत्र में होने वाले उत्पन्न स्थिति से अवगत कराते हुए बाईपास सड़क निर्माण हेतु ध्यानाकर्षण कराया है।
उन्होंने विधानसभा में ध्यानाकर्षण कराते हुए कहा कि यह सड़क नगर पंचायत राजपुर,कुसमी और शंकरगढ़ ब्लाक मुख्यालय के आवासीय क्षेत्र से होते हुए जाना है,जिसके कारण उक्त क्षेत्रों के घने आबादी एवं सड़क किनारे सैकड़ो घर सड़क निर्माण सिमा में प्रभावित होगा।व्यापक पैमाने पर नगर पंचायत एवं ब्लाक मुख्यालय राजपुर,कुसमी एवं शंकरगढ़ के क्षेत्रों में होने वाले क्षति को देखते हुए बाईपास सड़क का निर्माण किया जाए,जिससे आमजनों को हो रहे अत्यधिक आवास क्षति को रोक जा सके।