मंत्री ने अधिकारी को कहा जान से मार डालूँगा।

कोरिया 

छत्तीसगढ़ के सबसे ताक़तवर और मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के बेहद करीबी स्वास्थ्य और पंचायत मंत्री अजय चंद्राकर ने एक अधिकारी को ही जान से मारने की धमकी दे डाली। दरअसल मामला लोक सुराज अभियान से जुड़ा है। मंत्री जी लोक सुराज अभियान के कार्यक्रम में आज कोरिया जिले के जनकपुर पहुंचे थे। इसी कार्यक्रम में मंत्री जी सभी विभागों के समीक्षा ले रहे थे। इसी दौरान जनकपुर के वन विभाग का भी नम्बर आया। मंत्री जी ने पहले तो रेंजर से विभाग की द्वारा बांटे वन अधिकार पट्टे और तेंदू पत्ता बोनस के संबध मे कुछ जानकारी ली। इसके बाद मंत्री ने पूछा कि इस पूरे क्षेत्र की जानकारी कौन देगा। तो  रेंजर ने कहा एसडीओ , तब मंत्री ने पूछा कि एसडीओ कहा है। इतने मे रेंजर ने  एसडीओ साहब आ रहे हैं। बस क्या था मंत्री जी भडक गए और कहा एसडीओ आए तो बताना पहला माला मै पहनाउंगा । हांलाकि मंत्री जी यही नही रुके मंत्री जी ने मौजूद बहरासी रेंज के रेंजर को कहा कि माला बुक्के की व्यवस्था करो नही तो तुम्हे मार डालूँगा।

अपने चिरपरिचित अंदाज के लिए चर्चित मंत्री अजय चंद्राकर कोरिया के जनकपुर मे लोक सुराज की चौपाल मे विभिन्न विभागो के कार्य की जानकारी ले रहे थे ! तभी वन विभाग की बारी आई ! तो एक रेंजर वन विभाग की जानकारी देने चौपाल की मंच मे पंहुचे ! मंत्री जी रेंजर से विभाग के द्वारा दिेए जाने वाले वन अधिकार पट्टे की जानकारी ले रहे थे ,और हितग्राहियो के आकडे पूंछ रहे थे ! चूंकि मंत्री जी उस वन अनुविभाग की जानकारी चाहते थे ! लेकिन रेंजर अपने एरिया की जानकारी दे रहे थे ! तभी रेंजर ने कहा कि इस पूरे अनुविभाग की जानकारी एसडीओ साहब देंगे ! इतने मे मंत्री जी ने पूंछा एसडीओ कंहा है तो रेंजर साहब ने कहा वो आ रहे है.. तो पहले मंत्री जी ने कहा कि वो आए तो मुझे बताना मै उनको माला पहनाउंगा ,उसके बाद मौजूद वन अधिकारी को मंत्री जी ने कहा कि नही तो तुमको जान से मार दूंगा !

प्रदेश मे बढती लाल फीताशाही के बीच मंत्री जी का गुस्सा इसलिए भी जायज था क्योकि पिछले कई वर्षो से अधिकारी शासन पर इस कदर हावी है कि इसकी चर्चा सार्वजनिक तौर पर भी होने लगी है ! लेकिन फिर भी किसी सार्वजनिक आयोजन मे प्रदेश के किसी महत्वपूर्ण ओहदे पर आसीन मंत्री का खुले आम इस तरह का आक्रोश सार्वजनिक चर्चा का विषय जरूर बन जाता है !

देखिए वीडियो मे पूरा सच