भूपेश के 9 रत्नों ने ली मंत्री पद की शपथ..1 मंत्री की रिक्त कुर्सी के लिए मचा घमासान..कई दिग्गज चेहरों को नही मिली जगह…

रायपुर..भूपेश कैबिनेट के 9 सदस्यों ने मंत्री पद की आज शपथ ले ली है..इसके साथ ही मंत्री पद के दावेदार विधायको के बीच चली आपसी खींचतान का पटाक्षेप हो गया है..

दरसल भूपेश कैबिनेट में आज दस मंत्रियों के रूप में विधायकों शपथ लेना था..लेकिन दिल्ली दरबार ने सिर्फ 9 विधायको के नामों पर ही मुहर लगाई थी.. भूपेश कैबिनेट में आदिवासी विधायको समेत पिछड़ा वर्ग और सामान्य वर्ग के विधायकों को शामिल किया गया है..जिन्हें आज पुलिस परेड ग्राउंड में राज्यपाल आनन्दी बेन ने पद एवं गोपनियता की शपथ दिलाई है..इसके पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ टीएस सिहदेव और ताम्रध्वज साहू ने शपथ ली थी..

बता दे कि भूपेश कैबिनेट में  निवर्तमान गृह मंत्री रामसेवक पैकरा को प्रतापपुर सीट से हरा कर विधानसभा पहुँचे प्रेमसाय सिह टेकाम..और रायपुर के कलेक्टर रहे आईएएस ओपी चौधरी को खरसिया सीट से हराकर विधानसभा पहुँचे उमेश पटेल को मंत्री परिषद में जगह मिली है..

इसके अलावा बस्तर संभाग के कोंटा सीट से लगातार पांचवी बार जीत दर्ज कर पहुँचे कवासी लखमा..दुर्ग सम्भाग से रविन्द्र चौबे..अनिला भेड़िया..मोहम्मद अकबर..बिलासपुर सम्भाग से जयसिंह अग्रवाल के साथ ही सतनामी समाज के शिव डहरिया, रुद्र गुरु को भूपेश कैबिनेट में शामिल किया गया है…

वही आज 9 विधायको के मंत्री पद की शपथ लेने के बाद अब एक बार फिर से शेष बची एक मंत्री की कुर्सी के लिए कशमकश का दौर शुरू हो गया है..