भारी अव्यवस्था के साथ हसदेव लोक महोत्सव को हुआ शुभारंभ…डां मंहत ने स्वीकारा हसदेव नदी में है भारी प्रदुषण….


जांजगीर चांपा। कोसा कांसा कंचन की नगरी चांपा के भालेराय मैदान में भारी अव्यवस्था के बीच हसदेव लोक महोत्सव एवं औद्योगिक मेला का शुभारंभ हुआ। शुभारंभ के अवसर पर पहुंचे छ.ग. विधानसभा के अध्यक्ष डां चरण दास मंहत, सांसद कमला देवी पाटले, विधायक नारायण चंदेल के मुख्य अतिथियों के स्वागत से हुआ। सभी मुख्य अतिथियो ने बारी -बारी से कार्यक्रम को संबोधित किया। सांसद कमला देवी पाटले ने कहा कि हसदेव लोक महोत्सव में नदी की साफ सफाई एवं प्रदुषण को बचाने के लिए केन्द्र सरकार लगातार प्रयास कर रही है आयोजन समिति को भी हसदेव नदी में स्वच्छ,सरक्षंण व सुरक्षा पर ध्यान देना चाहिए वही काम राज्य सरकार को भी करना चाहिए, लोक महोत्सव के साथ -साथ नदी के सरंक्षण एवं प्रदुषण से बचाने के प्रयास हम सब को साथ मिल कर करना होगा। वही मुख्य अतिथि डां चरण दास मंहत ने नदी में हो रहे प्रदुषण को स्वीकारते हुए कहा कि हसदेव नदी में भारी प्रदुषण है एवं नदी के संरक्षण के लिए हमे चिंता करना चाहिए , इस जीवन दायिनी नदी में कारखानों द्वारा राखड़ व गंदे पानी को बहाने से रोकने के लिए प्रयास करना चाहिए। जहां नदी में लोग नहाने जाते है वहां लोगो के लिए कोई कारगर व्यवस्था करना चाहिए। उन्होने जिला के कलेक्टर को मंच से निर्देश दिते हुए कहा के नदी के किनारे वृक्षारोपण कराई जाये और कार्य योजना बनाकर हसदेव करीडोर बनाने ओर काम किया जाना चाहिए। इस प्रकार जिला प्रशासन व आयोजन मंडल द्वारा किये गये व्यवस्था से सभी लोगो को भारी पेरशानीयों को सामना करना पड़ा । हसदेव महोत्सव के शुभारंभ में पूरे दिन भर मंच मे अव्यवस्था रही।
मुख्य अतिथि डां चरण मंहत के स्वागत में हुआ भगदड़…
कार्यक्रम के शुरूवात में मुख्य अतिथि डां चरण दास मंहत के स्वागत के समय कांग्रेसीयों में भगदड़ मच गई। हर कोई मंच मे ही मुख्य अथिति के साथ फोटो व सेल्फी लेते दिखे, जिससे कार्यक्रम के बीच अव्यवस्था देखने को मिला तो कार्यक्रम मे गरीमा का भी ख्याल नही रखा गया। हर कोई बाकी अतिथियों को छोडकर डां चरण दास मंहत का ही स्वागत करना चाह रहा थे। जिससे डंा मंहत को ही बीच मे कहना पड़ा अब बस करों यार हो गया स्वागत।
आयोजको ने पत्रकार दीर्घा बनाना भूल गये…
आज से श्ुाभारंभ होने जा रहा हसदेव लोक महोदय में जिला प्रशासन एवं आयोजको द्वारा कार्यक्रम कव्रेज करने के लिए पत्रकार दीर्घा बनाना भूल गये । बैठने की व्यवस्था नही होने से पत्रकारगण इधर उधर भटकते रहे । जिससे कार्यक्रम मे भारी अव्यवस्था देखने को मिला।
मंच संचालक को बार-बार टोकते रहे नपा अध्यक्ष…
कार्यक्रम में मंच संचालन कर रहे रामकांत सोनी को नगर पालिका अध्यक्ष राजेश अग्रवाल बार अपने कुर्सी से उठ कर टोकते रहे। वही उनका छोटा भाई राज अग्रवाल अपने साथीयो द्वारा मुख्य अतिथि का स्वागत कराने बार -बार माइक के पास आ कर मंच संचालक को संचालन करना सिखाते रहे । इस प्रकार देखा गया कि कार्यक्रम के शुरूवात में अतिथि स्वागत के समय एक साथ दर्जनभर लोग मंच पर पहुंच कर डां चरण दास मंहत को स्वागत किया।
जब मंच में डां मंहत को छोड़कर सांसद व विधायक ने अकेले कर दिया कौशल रथ को रवाना….
कार्यक्रम में मुख्य अथितियो का संबोधन के बाद एक साथ जांजगीर चांपा संासद कमला देवी पाटले व जांजगीर चांपा विधायक नारायण चंदेल ने मुख्य अतिथि डां चरण मंहत को छोड़कर दोनो मंच से उतर कर कौशल विकास रथ को झंडी दिखाकर रवाना कर दिया। उधर मंच में डां चरण दास मंहत देखते रहे। संासद एवं विधायक ने रथ को रवाना कर कार्यक्रम से चले गये। यह देख डां मंहत को कहना पड़ा ये क्या हो रहा है।
डां चरण दास के कहने पर नारायण चंदेल को वापस बुलाया….
कार्यक्रम के अंतिम समय सभी जाने लगे तो नगर पालिका अध्यक्ष राजेश अग्रवाल को याद आया कि मुख्य अथिति से विभिन्न कार्यो के शिलालेखा का पूजा कराना हैं तो वे डां चरण दास मंहत को मंच से नीचे लेकर आये लेकिन डां मंहत ने शिलालेख में अंकित नामो को पढ़ने के बाद कहा कि क्षेत्रीय विधायक का भी नाम है उन्हे भी बुलाया जाये तब संचालक मंडल ने बाइक में बोल का जांजगीर चांपा विधायक को डंा मंहत के करने पर शिलालेखो को पुजा करने बुलाया गया।
कांग्रेसीमय रहा हसदेव महोत्यव को शुभारंभ…
जिला प्रशासन व आयोजन मंडल द्वारा महोत्सव को गरिमा के अनुरूप शुभारंभ कराने मे असफल रहे । पूरे शुभारंभ कार्यक्रम मे अव्यवस्था का आलाम रहा । मंच व्यवस्था से लेकर अतिथियों के लिए बैठने की व्यवस्था मे कमी दिखाई दिया। अथितियों के स्वागत में लोगो ने सिर्फ मंहत को बार -बार स्वागत कराते रहे। मुख्य अथिति के साथ बार-बार फोटो व सेल्फी लेते रहे । जिससे पूरा मंच कांग्रेसीमय नजर आया।