बेखौफ सब्जी कोचियो ने किया वीडियो जनर्लिस्ट पर जानलेवा हमला

समाचार बनाने के दौरान वीडियो जनर्लिस्ट पर जानलेवा हमला..

पिकप पलटने की खबर पर मौके पर पंहुचा था वीडियो जनर्लिस्ट

गुण्डागर्दी मे माहिर सब्जी कोचियो ने किया हमला

अम्बिकापुर

शहर के गुदरी बाजार और कंपनी बाजार मे अपनी दबंगई और एकजुटता से किसानो की सब्जी औने पौने दाम मे खरीदने वाले सब्जी कोचिया अब बेखौफ हो चुके है। इन पर ना ही पुलिस का खौफ है और ना ही समाज का । जिसके परिणाम स्वरूप अब कोचिया पत्रकारो पर हमला करने से भी गुरेज नही कर रहे है। मामला रविवार की रात तकरीबन 10.30 बजे का है। जब शहर के दरिमा मोड पर पिकप वाहन पलटने की खबर पर एक इलेक्ट्रानिक मीडिया चैनल का वीडियो जनर्लिस्ट घटना का फुटेज बनाने पंहुचा था। हांलाकि मामले की सूचना पर तत्परता दिखाते हुए कोतवाली थाना के प्रभारी और प्रशिक्षु डीएसपी मणिशंकर चंद्रा ने पीडित पत्रकार को अस्पताल तक पंहुचाया , जहां पर गंभीर रुप से घायल पत्रकार का इलाज चल रहा है।

जानकारी के मुताबिक शहर से लगे दरिमा मोड पर रविवार की रात करीब पौने बारह बजे एक पिकप वाहन पलटने और कुछ लोगो के हताहत होने की सूचना पर नवापारा निवासी वीडियो जनर्लिस्ट सुशील कुमार अपने अन्य दो मीडिया कर्मियो के साथ मौके पर पंहुचा और वहां पहुंच कर वो घटना को अपने कैमरे मे कैद करने लगा। चूंकि पिकप वाहन मे सब्डी लोड थी, लिहाजा इस सूचना मे शराब के नशे मे धुत्त सब्जी कोचिया रविशंकर गुप्ता, राजू सोनी उर्फ टीटी भी अपने अन्य पांच साथियो के मौके पर पंहुचे और उन्होने बिना बात किए वीडियो जनर्लिस्ट  पर हलमा कर दिया। घायल सुशील के मुताबिक पहले सब्जी कोचियो ने उसे लाठी डंडे से पीटा और जब वो जमीन पर गिर गया तो उनमे से एक दो लोगो ने अपने पास रखे धारदार हथियार से उसके सर और पेट पर हमला कर उसे जान से मारने का प्रयास किया। इधर धारदार हथियार से हमले मे सुशील के पेट से लेकर छाती तक कई सेंटीमीटर तक उसको चोट आई है वही पेट और सर पर आई गंभीर चोट के बाद सुशील बेहोश हो गया। इस जानलेवा हमला के दौरान उसके साथियो ने उसे बचाने का प्रयास किया, लेकिन शराब के नशे मे धुत्त लोगो पर ना जाने क्या सवार था वो नही माने और घटना को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए। बाद मे घायल के साथियो ने मामले की सूचना कोतवाली थाना पुलिस को दी , जिसके बाद कोतवाली प्रभारी , प्रशिक्षु डीएसपी मणिशंकर चंद्रा खुद मौके पर पंहुचे। जिसके बाद पीडित वीडियो जनर्लिस्ट को इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया। इलाज के दौरान घायल सुशील के पेट मे 25 टांके लगे है वही डाक्टरो ने सुशील ने अस्पताल मे एडमिट कर लिया है।

unnamed 4 4इधर इलाज के लिए भर्ती कराने के बाद रात मे कोतावाली पुलिस ने सभी काजगी कार्यवाही रात मे ही कर ली थी , चूंकि मामला एक आदिवासी युवक के साथ मारपीट का था, लिहाजा मामले मे विशेष थाना मे अपराध पंजीबद्द किया गया है। पुलिस ने इस घटना पर दो नामजद्द आरोपियो के साथ पांच अन्य लोगो के साथ मुकदमा कायम कर लिया है। चूंकि मामला जान से मारने के प्रयाक का है इसलिए पुलिस ने जांच कर मामले मे हत्या के प्रयास का मामला कायम करने का आश्वासन दिया है। फिलहाल वीडियो जनर्लिस्ट सुशील कुमार बखला का अम्बिकापुर मेडिकल कालेज मे इलाज चल रहा है और बाहरी चोट के साथ शरीर की अंदुरुनी चोट के लिए सुशील का सीसी स्केन और बहुत सी जांच कराई जा रही है। फिलहाल सभी आरोपी फरार बताए जा रहे है लेकिन पुलिस उन्हे जल्द पकडने का भरोसा दिला रही है।

दिव्यांग बहन की पढाई के लिए करता है काम

सब्जी कोचियो की दरिंदगी का शिकार 27 वर्षीय वीडियो जनर्लिस्ट सुशील बखला पिता राम प्रकाश बखला जिले के बतौली का रहने वाला है। साधारण किसान का बेटा मिलनसार सुशील शहर मे एक इलेक्ट्रानिक मीडिया चैनल मे काम कर मिलने वाली पगार से अपनी दिव्यांग बहन की बेहतरी के लिए खर्च कर करता है। दरअसल शरीर के कई अंग कार्य नही करते है वो अपनी बहन को अपने साथ शहर मे रखकर एक प्रयावेट स्कूल मे पढाता है।