बगैर इंजन के 10 किलोमीटर तक पटरी पर दौड़ती रही ट्रेन

सूत्र- ANI

नई दिल्ली: ओडिशा के बलांगीर जिला के तितलगड़ रेलवे स्टेशन पर अजीबो-गरीब घटना हुई.. जब अहमदाबाद-पुरी एक्सप्रेस ट्रेन बगैर इंजन के ही दौड़ने लगी.. ट्रेन के 22 कोच में पैसेंजर सवार थे और यह करीब 10 किलोमीटर तक चलती रही..

जब इसकी खबर रेलवे स्टाफ को लगी तो ट्रैक पर पत्थर डालकर ट्रेन को रोका गया, तब तक ट्रेन 10 किलोमीटर तक सफर कर चुकी थी.. गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा होते-होते टल गया. रेलवे अधिकारी ने बताया कि सभी यात्री सुरक्षित हैं. न्यूज एजेंसी एएनआई ने ट्विट कर वीडियो साझा किया है. जिसमें देख सकते हैं की स्टेशन से कैसे ट्रेन बगैर इंजन के गुजर रही है.. स्टेशन पर मौजूद यात्री ट्रेन की चेन खींचने के लिए चिल्ला रहे हैं.

प्राथमिक जानकारी के मुताबिक, स्किड ब्रेक ठीक ढ़ंग से नहीं लगने की वजह से ट्रेन ट्रैक पर बढ़ने लगी. रेलवे अधिकारी ने कहा कि तितलगढ़ से केसिंगा की ओर जाने वाली रेलवे लाइन में ढलान है, जिसकी वजह से ट्रेन आगे की और बढ़ गयी. बाद में रेल विभाग ने दो इंजन लेकर कोच को फिर से स्टेशन पर लाया और उसके बाद यात्रा शुरू हुई.

 

रेलवे प्रवक्ता ने कहा, ”इस पूरे मामले में दो कर्मचारियों को लापरवाही की वजह से निलंबित कर दिया गया है. उच्च स्तरीय जांच के लिए टीम गठित की गई है. भविष्य में इस तरह की घटना दोबारा न हो, इसके लिए विशेष ध्यान देने के लिए रेलवे डीआरएम ने निर्देश दिये हैं.”